विधायक ने रखी 284.38 लाख रुपये की इकौना नगर की सड़क की आधारशिला

251

Photo: विधायक राम फेरन पाण्डेय सड़क की आधारशिला करते हुए…….

 

Mithiliesh Pathak

मिथिलेश पाठक

श्रावस्ती। इकौना कस्बे के लिए अभिशाप साबित हो रही जगतजीत इंटर कॉलेज से बस स्टेशन होकर तहसील जाने बाली सड़क जल्द ही नए लुक में दिखेगी। मंगलवार को विधायक रामफेरन पाण्डेय ने इस सडक के निर्माण के लिए 2 करोड़ 84 लाख रुपए की परियोजना की आधारशिला रखी। उन्होने कहा कि जल्द ही यह जर्जर सड़क नए लुक में दिखेगी।

मंगलवार को मकर संक्रान्ति के मौके पर विधायक रामफेरन पाण्डेय ने जगतजीत इंटर कॉलेज मोड़ से बस स्टेशन होकर रजिस्ट्री कार्यालय के निकट हाईवे मोड़ तक 1.80 किमी सडक की आधारशिला रखी। इस मौके पर विधायक ने कहा कि योगी सरकार प्रदेश के विकास में कीर्तिमान स्थापित कर रही है।

इस सड़क सहित इकौना क्षेत्र में ही एक साथ चार चार सड़कों का निर्माण शुरू होना इसका प्रमाण है। उन्होने कहा कि कई साल से इकौना नगर के थाना से जगतजीत कालेज तक व उपाध्याय तालाब तिराहा से हाईवे मोड तक टूटी सडक व नालियों के अभाव में हमेशा जल भराव बना रहता था।

इससे लोगों को आवागमन में परेशानी उठानी पड़ती थी। सबसे अधिक समस्या स्कूल जाने वाले बच्चों को उठना पड़ती थी। कई
बार वे जलभराव में गिर कर घायल हो जाते थे। नगर की जनता की मांग पर उन्होने ओडीआर फंड से इस सड़क को स्वीकृत कराया। जल्द ही यह सड़क नए रूप में दिखेगी।

पीडब्लूडी के अवर अभियंता एस.के. मिश्रा ने बताया कि 284.38 लाख रुपए की लागत से 1.8 किमी लम्बी व 5.500 मीटर तथा 5 मीटर चौडी सडक का निर्माण शुरू हो जाएगा। इसमें 1.150 किमीसीसी रोड व 650 मीटर डामर रोड बनेगा। इसके साथ ही दोनों तरफ नाले बनाए जाएंगे।

जिससे लोगों के घरों का पानी सडक पर न आए। इस सडक के बन जाने से नगर सहित क्षेत्र के की जनता की परेशानी समाप्त हो जाएगी। इस मौके पर सडक के ठेकेदार मिथिलेश शुक्ला, जेई एस.के. मिश्रा, के.के. सिंह, भाजपा जिला उपाध्यक्ष ओमप्रकाश दूवे, अजीत तिवारी, ओमशंकर तिवारी, अमित मिश्रा व कमल तिवारी आदि लोग मौजूद रहे।