model kidnaaping

मॉडल को बंधक बनाने वाले सिरफिरे युवक का पुलिस ने निकाला जुलुस

73
Rajkumar jayaswal

राज कुमार जायसवाल

भोपाल। मिसरोद की फारच्यून डिवाइन सिटी में एक तरफा प्रेम में पागल युवक द्वारा मॉडल युवती को उसी के घर में 12 घंटे तक बंधक बनाकर रखने वाले युवक का रविवार को पुलिस ने जुलूस निकाला। जुलूस के दौरान महिलाओं ने आरोपी की जमकर पिटाई की। मीडिया से बात करते हुए उसने कहा कि ‘मैं मरना चाहता हूं।’

इससे पहले उसने कहा कि लड़की मुझसे प्यार करती है और वह पिछले एक महीने से मुझसे बात कर रही थी और मुझसे कह रही थी की यदि मैं भोपाल नहीं आया तो वह आत्महत्या कर लेगी। अब वह अपने परिवार के दबाव में झूठ बोल रही है। आरोपी ने गिरफ्तारी के बाद पुलिस पर वादा खिलाफी का आरोप लगाया है।

उसका कहना है कि एसपी ने शादी कराने का वादा किया था, तब वह बाहर निकला था। अब पुलिस उसके साथ गलत सलूक कर रही है। आरोपी पुलिस गिरफ्त में आने के बाद भी जिद पर अड़ा है कि शादी उसी लड़की से करूंगा। पुलिस सूत्रों की माने तो आरोपी रोहित सिंह रात भर जागता रहा। तड़के उसने दीवार पर सिर मारा तथा मॉडल के पास पहुंचाने की बात कही। उसका साफ कहना है चाहे जो भी कर लो शादी उसी लड़की से करके रहूंगा।

एएसपी दिनेश कौशल के अनुसार आरोपी रोहित सिंह ने अपने बयानों में बताया कि उसने यह सब लड़की से शादी करने के लिए किया था। पहले भी शादी करने आया था तब भी लड़की के परिवार वालों ने उसे हवालात में पहुंचवा दिया था। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से कट्टा बरामद कर लिया है। बदमाश ने पुलिस को यह भी बताया कि वह मुंबई में पीडि़ता से मिला था, तब लड़की मॉडलिंग करती थी और शूट करता था। तब से ही वह उसपर अट्रेक्ट था।

बताया जा रहा है कि आरोपी लॉकअप में बैठा मुस्कुरा रहा है। उसे अपने किए पर कोई पछतावा नहीं है। वह बस एक ही रट लगाए हुए है लड़की से इंतेहा की हद तक प्यार करता हूं और शादी उसी से करूंगा। कट्टे के संबंध में आरोपी ने बताया कि कट्टा अलीगढ़ से ही खरीदा है। लंबे समय से वह उसके साथ है। कट्टा लेकर वह कई सफर कर चुका है, कभी पकड़ा नहीं गया। कल भोपाल आने के बाद वह सीधा लड़की के घर पहुंचा था।

 थाने में भी जारी हैं डिमांड

आरोपी पुलिस कस्टडी में भी डिमांड अनुसार खान पान कर रहा है। सूत्रों की माने तो सुबह उसने सील पैक पानी की बॉटल मांगी नाश्ते में उसने लाइट खाने की डिमांड की। उसे पोहा और चाए थाने के अंदर दिया गया। वहीं लड़की की हालत अब पूरी रतह से स्वस्थ्य बताई जा रही है। हालांकि सुबह तक उसकी अस्पताल से छुट्टी नहीं हुई थी।

आरोपी से परेशान है परिवार

मिसरोद में मॉडल को बंधक बनाने वाले रोहित से परिवार भी परेशान था। मई महीनें में बहन की शादी में शामिल होने अपने घर लोधा आया तो पैसे की मांग करते हुए मारपीट तक की। इससे गुस्साए उसके पिता रेशमपाल ने संपत्ति से बेदखल कर दिया। इसकी कानूनी प्रक्रिया कर थाना पुलिस को भी जानकारी दी। यहां से रोहित दो दिन पहले ही भोपाल गया था।

पिता करते हैं मजदूरी

लोधा गांव निवासी रेशमपाल मजदूरी करके परिवार का पालन-पोषण करते हैं। आर्थिक स्थिति परिवार की काफ  खराब है। मात्र 50 गज जमीन है, उसपर ही वह ईंट आदि जोड़कर रहते हैं। रोहित एकलौता पुत्र है, जो कि हाईस्कूल तक पढ़ा है। दो बहनें हैं, जिनकी शादी हो गई है। ढाई साल पहले रोहित ने गांव में चोरी की थी, जिस पर कुछ लोगों ने उसकी पिटाई की। इसके बाद वह मुंबई भाग गया। वहां किसी स्टूडियो में काम करने लगा और मॉडल के संपर्क में आ गया।

मॉडल को दिया था झांसा

रोहित ने मॉडल को भी झांसे में रखा था। वह मॉडल को बताता था कि उसकी अलीगढ़ में फैक्ट्री है। घर आने पर गांव के लोगों को वह मॉडल की फोटो दिखाता था। कहता था कि वह गांव में आना नहीं चाहती है, इसलिए शादी की देरी हो रही है।