BREAKING NEWS
Search
saharsa road

सड़क निर्माण के नाम पर सरकारी राशि की हो रही है लूट, पदाधिकारी है मामले से बेखबर

290
Sarfaraj Alam

मोहम्मद सरफ़राज़ आलम

सहरसा। जिले के सौरबाजार प्रखंड के रामपुर पंचायत के वार्ड नं-16 में उप स्वास्थ्य केंद्र के समीप पीसीसी सड़क का निर्माण किया गया है।निर्माण के करीब दो माह के भीतर ही नवनिर्मित पीसीसी सड़क टूट कर ध्वस्त होने लगा है। यह नवनिर्मित पीसीसी सड़क किस योजना के तहत बनाया गया है इसमें सरकार की लागत राशि कितना है इसका कुछ भी पता नहीं चल पाया है।

क्योंकि सड़क निर्माण स्थल के समीप किसी भी तरह की कोई बोर्ड नहीं लगाया गया है जिससे ये पता चल सके की यह नवनिर्मित पीसीसी सड़क किस योजना से बनाया गया है। लेकिन सड़क निर्माण के दौरान बड़े पैमाने पर अनियमित्ता बरती गई है और धड़ल्ले से घटिया सामग्री का उपयोग किया गया है।जिसका नतीजा यह है कि नवनिर्मित पीसीसी सड़क निर्माण के दो माह के बाद ही सड़क टूट कर ध्वस्त होने लगा है।

जब इस मामले में को लेकर रामपुर पंचायत के पंचायत सचिव वकील दास से जानने की कोशिश की तो उन्होंने प्रखंड विकास पादधिकारी का हवाला देकर अपना पल्ला झाड़ लिया।

वहीं इस मामले में प्रखंड विकास पादधिकारी अलिसा कुमारी ने बताई की उक्त सड़क से सम्बंधित जानकारी देते हुए बताई कि उक्त सड़क 14वीं वित्त मद से बनाई गई है।जिसकी लागत दो लाख उनसठ हजार सात सौ है। नवनिर्मित पीसीसी सड़क ध्वस्त मामले में प्रखंड विकास पादधिकारी की तरफ से किसी भी तरह की कोई संज्ञान नहीं लिया गया है। सड़क निर्माण के नाम पर सरकारी राशि मुखिया और ठीकेदारों के लिए मुह का निवाला बनता जा रहा। उसके बावजूद पदाधिकारी कार्रवाई करने की जहमत नहीं उठा रहे हैं।