सीवान में बेटी के जन्म लेने पर मां के साथ की गई मारपीट, घर से निकाला, कान-पेट में आई गंभीर चोट - janmanchnews.com सीवान में बेटी के जन्म लेने पर मां के साथ की गई मारपीट, घर से निकाला, कान-पेट में आई गंभीर चोट - janmanchnews.com

सीवान में बेटी के जन्म लेने पर मां के साथ की गई मारपीट, घर से निकाला, कान-पेट में आई गंभीर चोट

103

बिहार में महिला सशक्तीकरण को बढ़ावा देने के लिए सरकार एक तरफ कई बड़े फैसले ले रही है। वहीं, दूसरी तरफ लोगों की मानसिकता नहीं बदल रही है। ताजा मामला सीवान जिले का है। जहां जीबी नगर थाना के हजपुरवा गांव में बेटी के जन्म लेने पर मां को घर से निकाल दिया गया। इतना ही नहीं उसके ससुराल वालों ने उसके साथ मारपीट भी की, जिसके बाद न्याय के लिए पीड़िता ने जीबी नगर थाना में ससुराल वालों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है।

मिली जानकारी के अनुसार, 3 जून 2015 को स्व. कृष्णा चौहान की पुत्री प्रेम माला चौहान की शादी जीतन महतो के पुत्र राम लखन महतो के साथ हुई थी। दोनों को एक साल की बेटी और चार साल का बेटा भी है। पीड़िता ने आरोप लगाया है कि 1 साल पहले जब उनकी बेटी का जन्म हुआ था तब से ही ससुराल वालों ने मुझे तरह-तरह से प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। ऐसे में बीते मंगलवार को ससुराल वालों ने बुरी तरह पिटा और घर से बाहर निकाल दिया।

वहीं, मारपीट कर घर से निकाले जाने के बाद घायल विवाहिता जैसे-तैसे अपनी मायके पहुंची और उन्हें अपनी आपबीती सुनाई। इसके बाद उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए मायके वालों ने उसे इलाज के लिए सीवान सदर अस्पताल लाया, जहाँ प्राथमिक इलाज के बाद डॉक्टरों ने पेट और कान की अंदरूनी चोट को देखते हुए स्पेशल चिकित्सक के यहां रेफर कर दिया।

पूर्व में कई बार हो चुकी हैं पंचायती

विवाहिता के साथ ससुराल में लगातार हो रही मारपीट के मामले को मायके वालों ने स्थानीय मुखिया और सरपंच तक कई बार पहुंचाया हैं। पंचायती भी हुई है। इसके बाद भी मामला शांत नहीं हुआ और स्थिति जस की तस बनी रही। उधर, ससुराल से बेघर किए जाने के बाद पीड़िता ने इस मामले में अपने पति रामलखन महतो, देवर बबलू महतो सहित अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। उसने ससुराल वालों के तरफ से अपने साथ अनहोनी घटना होने का अंदेशा जाहिर किया है। आवेदन मिलने के बाद जीबी नगर तरवारा थाना की पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है।




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *