BREAKING NEWS
Search
Bhind pool bridge

रेत परिवहन करने नदी पर बनाया अवैध कच्चा पुल, प्रशासन मौन…

751

जलज त्रिपाठी की रिपोर्ट,

मप्र (भिंड)। भिंड कांग्रेस के जिला अध्यक्ष रमेश दुबे ने शिकायत करते हुए भिंड पुलिस अधीक्षक से कहा कि रेत का अवैध उत्खनन दाहिमा खदान पर जोरों से पुल द्वारा परिवहन करके किया जा रहा है। महीनों से यह अवैध पुल बनाया जा रहा था जिस पर आज तक न पुलिस प्रशासन की नजर पड़ी है और ना ही खनिज विभाग की उक्त बात कांग्रेस के जिला अध्यक्ष रमेश दुबे ने अपने शिकायती आवेदन में कहीं।

जिला मुख्यालय से नजदीक भारोली थाने के अंतर्गत खदान का रेत निकालने के लिए खदान सिंधु नदी पर अवैध पुल तैयार कर रहे हैं जो अवैध है इस पर तुरंत कार्यवाही कर और चिन्हित अपराधियों पर तुरंत मुकदमा कायम किया जाए। उक्त मांग करते हुए श्री दुबे ने पुलिस अधीक्षक प्रशांत खरे से कार्यालय पर मुलाकात के दौरान कही।

उन्होंने कहा वेदांश कंपनी के संचालक दायमा खदान के नाम से घोषित खदान का रेत निकालने के लिए भरौली में सिंध नदी पर अवैध पुल बना रहे हैं। वर्तमान कांग्रेस अध्यक्ष ने पुल निर्माण करते हुए मजदूरों के फोटो भी पुलिस अधीक्षक को दिखाएं और आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा कि महीनों से तैयार हो रहे स्कूल में बड़े-बड़े पाइप लगाए गए। बोरिया लगाईं गयीं जो पूरी नदी पाट दी गई है।

उन्होंने उक्त कार्य में थाना प्रभारी भरौली और खनिज विभाग अधिकारीयों की मिलीभगत का आरोप लगाते हुए कहा कि यह कार्य चलता रहा जिसकी भनक तक नहीं लगी यह भी विचारणीय है। दुबेजी ने रेमज़ा पंचायत के महायर खदान में हो रहे अवैध उत्खनन व ट्रकों के फोटो की जानकारी भी पुलिस अधीक्षक को दी और उन्होंने कहा रेमज़ा रोड थाने के अंतर्गत आने वाली वैध और अवैध खदानों पर रात 11:00 बजे से सुबह 4:00 बजे तक बड़ी-बड़ी मशीनों के द्वारा रेत का अवैध उत्खनन किया जाता है जिसमें स्थानीय पुलिस का संरक्षण उन्हें प्राप्त है। ऐसा प्रतीत होता है।

शिवा मिनरल्स और वेदांश मिनरल्स कंपनी अवैध तरीके से रेत का उत्खनन कर रहे हैं। इसलिए इनकी मशीनें जप्त कर ली जाए। अपराधियों पर प्रकरण पंजीबद्ध किये जाएँ। तदुपरांत पुलिस अधीक्षक प्रशांत खरे ने आस्वस्त करते हुए श्री दुबे को भरोषा दिलाया और कार्यवाही करने के लिए सम्बंधित खदानों से लगने वाले थानों पर कार्यवाही के लिए सूचना की।

अवैध उत्खनन पर पैनी नजर रखी जायेगी, सम्बंधित खदानों पर पुलिस बल भेजकर कार्यवाही की जायेगी- प्रशांत खरे पुलिस अधीक्षक भिंड

अवैध पुल निर्माण पर कार्यवाही होगी, किसी भी सूरत में अवैध उत्खनन नही होने देंगे, जल्द कार्यवाही करेंगे- सन्देश पिपलोदिया खनिज निरीक्षक भिंड