BREAKING NEWS
Search
Shivraj Chauhan

चित्रकूट विधानसभा उपचुनाव: मुख्यमंत्री ने लगाए चुनावी वादे की झड़ी 

436
Sarvesh Tyagi

सर्वेश त्यागी

भोपाल। चित्रकूट में विधानसभा के उपचुनाव का दंगल शुरू होते ही नेताओ के चुनावी वायदों का पुलंदा भी शुरू हो गया है, इसी क्रम में कल मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आजादी के बाद 6 दशकों में जो काम पूरा नहीं किया उसकी भरपाई भाजपा की सरकार ने पिछले 13.14 वर्षों में की है। रोटी, कपड़ा, मकान, दवाई और रोजगार सभी को उपलब्ध कराना हमारी प्रतिबद्धता है। प्रदेश की धरती पर कोई भूखा न रहे, उसके लिए गरीबों को 1 रू किलो गेहूं, चावल, आयोडीन नमक उपलब्ध कराया जा रहा है। 

मप्र में 8 लाख मकान ग्रामीण क्षेत्र में और 3 लाख मकान शहरी क्षेत्र में बनाये जा रहे हैं। 2022 तक प्रदेश में कोई गरीब बिना पक्के मकान का नहीं रहेगा। बीजेपी सरकार ने तेन्दूपत्ता तोड़ने वाली माताओं, बहनों और भाईयों के लिए चरणपादुका योजना प्रारंभ की है। अब उनके पैरों में चरणपादुका पहनाने का काम शिवराज सिंह करेगा।

उन्होंने उपस्थित जनता को विश्वास दिलाते हुए कहा कि आप कमल का बटन दबाकर भाजपा को जिताने का रिकार्ड बनायें,  मैं चित्रकूट विधानसभा क्षेत्र के विकास का रिकार्ड बनाऊंगा। सीएम ने आज मेहुती, कोनिया में जनसभा को संबोधित करते हुए रोड शो कर जनसंपर्क किया। सभा को वरिष्ठ मंत्री राजेन्द्र शुक्ल,  सांसद गणेश सिंह, जनार्दन मिश्रा, पूर्व विधायक सुरेन्द्र सिंह गहरवार एवं प्रत्याशी शंकर दयाल त्रिपाठी ने भी संबोधित किया।

वैसे मुख्यमंत्री जी के भाषण अब चुनावी कम मजाकिया ज्यादा लगते है हाल ही में अपनी अमेरिका यात्रा के दौरान मध्यप्रदेश की सड़कें अमेरिका से ज्यादा अच्छी बताने पर देश भर सोशल मीडिया पर काफी अच्ची खिंचाई हुई थी और विरोधियों ने भी इस वयान पर जमकर मजा लिया।

चित्रकूट उपचुनाव भाजपा और कांग्रेश के लिए इज्जत का सवाल बन गया है, तीन दिन पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया भी कई चुनावी सभा कर चुके हैं ज्योतिरादित्य सिंधिया के लिए चित्रकूट उपचुनाव अग्निपरीक्षा की तरह है, अगले साल मध्यप्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में ज्योतिरादित्य सिंधिया को मुख्यमंत्री का चेहरा के रूप में देखा जा रहा है अगर चित्रकूट विधानसभा उपचुनाव कांग्रेश जीत जाता है तो ज्योतिरादित्य सिंधिया के मुख्यमंत्री के लिए दावेदारी काफी मजबूत हो सकती है।