BREAKING NEWS
Search
MP cm

एक कांग्रेस पार्टी है जिसमें पता नही कितने धड़ और कितने गुट हैं- शिवराज सिंह चौहान

288
Rajkumar jayaswal

राज कुमार जायसवाल

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपनी चौथी पारी की तैयारी में काफी जोरों शोरों से लग गए है और अब विपक्ष पर भी तीखे हमले उनकी जुबान से निकल रहे हैं। उज्जैन से शिवराज ने अपनी जन-आशीर्वाद की यात्रा शुरू कर दी है। चुनाव से पहले इस यात्रा को अहम माना जा रहा है। उज्जैन में सीएम ने विशाल जनसभा को भी संबोधित किया और दिग्विजय के कार्यकाल और कांग्रेस को जमकर कोसा। इतना ही नहीं मुख्यमंत्री शिवराज ने कांग्रेस की गुटबाजी पर भी जमकर निशाना साधते हुए कटाक्ष किया।

शिवराज ने अपने नेताओं और पदाधिकारियों की ओर इशारा करते हुए कहा ‘भाजपा और कांग्रेस में फर्क है यह भाजपा की टीम है, पूरा संगठन साथ है, वहीं एक कांग्रेस पार्टी है जिसमे पता नही कितने धड़ और कितने गुट हैं। शिवराज ने शायराना अंदाज में कहा कि कांग्रेस के हाल तो यह हो गए हैं कि ‘एक दिल के टुकड़े हजार हुए कोई इधर गिरा कोई उधर गिरा, ‘कोई ग्वालियर वाला ले जाता है कोई छिंदवाड़ा वाला ले जा रहा है, कोई खंडवा वाला ले जा रहा है यह कांग्रेस की हालत है।

कांग्रेस नेता खुद को बता रहे है मुख्यमंत्री पद का दावेदार-

सीएम ने आगे कहा श्रीमान बंटाढार जब मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री थे। तो उन्होंने राज्य को बीमारू बना दिया था। हमने मध्यप्रदेश को विकसित राज्य की पंक्ति में ला कर खड़ा कर दिया। लोग कहते थे राज्य का विकास असंभव है लेकिन असंभव शब्द मेरे शब्दकोश में नहीं है। सिंचाई के मामले में हम पूरे मालवा को लंदन बना देंगे। अभी सिंचाई क्षमता 40 लाख हेक्टेयर है, जिसे हम बढ़ाकर 80 लाख हेक्टेयर कर देंगे। कांग्रेस के नेता हैं जो पिछले दिनों मंदसौर आए थे किसानों से बात करने और खुद को प्रधानमंत्री पद के लिए तैयार बता गए।

अब उनसे कोई पूछे कि आप को प्रधानमंत्री बना कौन रहा है? उन्हें तो ये भी नहीं पता कि प्याज जमीन के ऊपर होता है या नीचे। हम महाकाल का आशीर्वाद लेकर आप लोगों के बीच आ रहे हैं। हमारे ऊपर आरोप लगाने वाले कांग्रेस के नेताओं को तो सत्ता पाने की ऐसी ललक है कि वहां सभी नेता खुद को ही मुख्यमंत्री बता रहे हैं।