BREAKING NEWS
Search
congress party

मध्यप्रदेश में कांग्रेस ने पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ का किया गठन, युवा कांग्रेस में भी बदलाव

675

भोपाल।आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस अपने संगठन एवं चुनाव अभियानों में लगातार बदलाव कर रही है। कांग्रेस ने मध्यप्रदेश में पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ का गठन किया।

राज्य सभा सांसद राजमणि पटेल को मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ का अध्यक्ष बनाया गया। मप्र कांग्रेस पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्षो की भी घोषणा हुई, जिसमें नवनियुक्त जिला अध्यक्षों को कार्यभार सौंपी गई।

इन सभी जिला अध्यक्षों में मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व सचिव राजेश चौकसे को इंदौर शहर का पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ का जिला अध्यक्ष बनाया गया।

Janmanchnews.com

 

कांग्रेस समर्थकों का मानना है कि पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के गठन से पार्टी ज्यादा संगठित हो पायेगी साथ ही पिछड़ा वर्ग के लोगों का रुझान पार्टी के प्रति बढ़ेगी। आपको बता दूं कि हाल में ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी पिछड़ा वर्ग को लेकर जातिवाद का पत्ता खेलना शुरू कर दिया है।

कांग्रेस ने युवा कांग्रेस के संगठन में भी बदलाव करते हुए अब जिलास्तरीय टीम बनाई है, जिसमें प्रत्येक जिला के अध्यक्ष एवं कार्यकारी अध्यक्ष बनाए गए है। युवा कांग्रेस के इंदौर लोकसभा अध्यक्ष अमन बजाज को इंदौर जिला का अध्यक्ष नियुक्त किया गया।