BREAKING NEWS
Search
congress bsp

MP चुनाव को लेकर कांग्रेस-बसपा का गठबंधन हुआ तय, कांग्रेस ने बसपा को 26 सीटें देने को हुई राजी

276

भोपाल। मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी दल अपनी तैयारियों में लग चुकी है। MP के सत्ता में पिछले 15 सालों से दूर रहने वाले कांग्रेस पार्टी ने इस बार सरगर्मियां तेज कर दी हैं। खबर यह आई है कि कांग्रेस ने MP चुनाव में बसपा से गठबंधन कर लिया है और बसपा को 26 सीटें देने को राज़ी भी हो गई है। वही कांग्रेस इस बार 204 सीटों खुद अपने प्रत्याशी उतारेगी। 

इस गठबंधन को लेकर दिल्ली से राहुल गांधी ने हरी झंडी दिखा दी। उसके बाद कमलनाथ ने बसपा सुप्रीमो मायावती से मिलकर सीटों के बंटवारे को लेकर चर्चा की है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बसपा बसपा विंध्य, बुंदेलखंड, चंबल में अपने प्रभाव वाली सीटों पर अपनी प्रत्याशी उतारेगी। 

दरअसल, MP  में बसपा के विंध्य, बुंदेलखंड और ग्वालियर-चंबल संभाग में अच्छी पकड़ बताया जाता है। पिछले 2013 में चुनाव में बसपा को चार सीटें मिली थी। आपको बता दे इसमें 62 विधान सभा सीटें है जहां बसपा को पिछली बार दस हजार और 17 सीटों पर तीस हजार वोट हासिल हुए थे।

बीते कुछ दिनों पहले से ही दोनों दलों के बीच गटबंधन की लेकर बयानबाजी भी देखने को मिली थी। साथ बीते दिनों बसपा के रहे तत्कालीन प्रदेश ने गठबंधन को लेकर कहा था की कांग्रेस से अभी गठबंधन को लेकर बात नहीं हुई है। मगर बसपा सुप्रीमो मायावती और राहुल गांधी के बीच हुए बातचीत के बाद अब ये गठबंधन अस्पष्ट हो गया है।