BREAKING NEWS
Search
gwalior facebook love

फिर सामने आया लव जिहाद का मामला

532
Share this news...
Sarvesh Tyagi

सर्वेश त्यागी

ग्वालियर। पहले फेसबुक पर दोस्त बनाया, फिर हिन्दू बनकर बरात लाया, थोड़ा समय बीता तो लड़की को परेशान करने लगा। इस बीच उसने चुपचाप मुस्लिम बनकर दूसरी लड़की से निकाह कर लिया और पहली पत्नी पर भी दबाव बनाने लगा कि वह भी धर्म बदल लें।

लव जिहाद के मामले पूरे देशभर में छाएं हुए है ऐसा ही एक मामला मध्य प्रदेश के ग्वालियर शहर से भी चौकानें वाला आया है जहां एक युवक ने पहले कॉलेज गर्ल से सोशल साइट पर दोस्ती की फिर मोहब्बत के जाल में फसांकर शादी कर लिया। लेकिन ठीक 7 महीने बाद अपनी प्रेमिका को छोड़ मुस्लिम रीतिरिवाज से दूसरी शादी कर लिया, जैसे ही इस मामले का खुलासा हुआ तो, पीड़ित युवती पुलिस के पास पहुंच गयी और अब फरेबी पति और उसके परिजनों के खिलाफ गलत तरीके से धर्म बदलकर शादी करने और फिर धर्मान्तरण के लिए दबाव डालने का मामला दर्ज किया है।

किसी शायर ने क्या खूब लिखा है कि- ये इश्क नहीं आसां, इतना तो समझ लीजिये एक आग का दरिया है, डूब के जाना है। कुछ इसी तरह की कहानी ग्वालियर के अमन झा और पूनम की थी, जो एक दोनों से बेहद प्यार करते थे, साथ ही सात जन्मों तक एक साथ रहने के लिए शादी के बंधन में बंधना चाहते थे परिवार के लोगों ने अमन झा और पूनम की शादी बड़ी धूमधाम से भी करा दी थी।

अमन और पूनम की शादी के बाद पूनम की जिंदगी में एक ऐसा मोड़ आया, जिसे सुनकर वो कांप जाती। क्योंकि अमन ने सोशल साइट फेसबुक के जारिए दोस्ती की थी, साथ ही खुद को अनाथ ओर हिंदू बताया था लेकिन शादी होने के बाद वह मुस्लिम निकला। अमन पूनम के साथ उसे धर्म परिवर्तन करने लिए मारपीट करने लगा। जब पूनम नही मानी तो, उसे अमन ने छोड़ दिया साथ ही एक मुस्लिम लड़की से अरमान बनकर शादी कर लिया।

पूनम की माने तो अमन झा का ये फरेब एक सोची समझी साजिश है क्योंकि उसके पास दो आधार कार्ड है, साथ ही उसने अमन और अरमान बनकर शादी की है।

ख़ास बातें-
जनवरी 2017 को अमन ओर पूनम की दोस्ती फेसबुक से हुई। 4 मार्च 2017 को ग्वालियर की पूनम से अमन झा बनकर शादी की, पिता का नाम भूरे लाल झा बताया। 9 अप्रेल 2017 को ग्वालियर की नाहिदा से शादी की, इसमें अमन ने अपने आपको अरमान बताया, पिता का नाम भूरे खॉ बताया।

पीड़ित पूनम की शिकायत पर फिलहाल ग्वालियर थाना पुलिस ने अमन के खिलाफ मारपीट का मामला दर्ज किया है। साथ ही पूनम के द्वारा अमन के दिए दस्तावेजों की जांच कर रही है।

फिलहाल ग्वालियर थाना पुलिस ने अमन झा की तलाश में जुट गयी है, जिसने धर्म बदलकर अलग-अलग लड़कियों से शादी की है। पुलिस के मुताबिक अमन के समाने आने के बाद ही शादी के नाम पर धर्म बदलने की कहानी से पर्दा उठ पाएंगा।

Share this news...