indore nagar nigam

मानवता नगर में करोड़ों की बेशकीमती नजूल की जमीन पर पार्षद प्रतिनिधि का अवैध कब्जा

515

मानवता नगर में करोड़ों की बेशकीमती नजूल की जमीन पर पार्षद प्रतिनिधि का अवैध कब्जा…

कांग्रेस पार्षद चंद्रकला मालवीय की मिलीभगत से हो रहा जमीन हथियाना का खेल…

पिता राधा किशन मालवीय की प्रतिष्ठा को पार्षद लगा रही हैं धब्बा…

इंदौर। नगर निगम के जोन नं.- 19, वार्ड क्रमांक- 76 की कांग्रेस पार्षद चंद्रकला मालवीय के सह पर नजूल की जमीन पर अवैध कब्जा इस वार्ड के मानवता नगर में वार्ड के प्रतिनिधि मुकेश पटेल द्वारा किया गया है।

पार्षद प्रतिनिधि ने अवैध जमीन कब्जा कर उसमें अवैध तरीके से मकान तान दिया। साथ ही उसके बगल से एक ओर खेल के मैदान को संस्कार सृष्टि सेवा संस्था के नाम से कार्यलय संचालित किया जा रहा है। इसका नक्शा अभीतक स्वीकृत नहीं की गई है।

वहीं यह पूरी जमीन राजस्व रिकार्ड में नजूल की है। जिसका खासरा नं. 1 /4 व 1/5 है। इसी खसरे पर एक तार फेंसिंग कर साची पॉइन्ट चालू कर दिया गया है।

आपको बताते चलें कि पूर्व केन्द्रीय मंत्री राधा किशन मालवीय की पुत्री पार्षद चंद्रकला मालवीय हैं और वार्ड का चुनाव भी उन्हीं के नाम को भुनाकर जीती है।

वार्ड के लोगों ने चंद्रकला मालवीय को इसलिए जीताया था की चंद्रकला मालवीय भी अपने पिता के रास्ते पर चलेगी और क्षेत्र का विकास करेंगी। लेकिन जैसे ही पार्षद चुनी गई तो सबसे पहले मुकेश पटेल को अपना पार्षद प्रतिनिधि बनाया।

पार्षद चंद्रकला मालवीय व मुकेश पटेल

File Photo: पार्षद चंद्रकला मालवीय व मुकेश पटेल

इसके बाद मुकेश पटेल ने भ्रष्टाचार का खेल शुरु कर दिया। सबसे पहले पार्षद के आड़ में वार्ड में अपनी पार्षद प्रतिनिधि के रुप में पहचान बनाया और वार्ड में खाली पड़ी नजूल की जमीन पर नजर दौड़ाई और धीरे-धीरे कब्जा करना शुरु कर दिया।

मुकेश पटेल के गिरफ्त में है पार्षद…

जिसतरह से एक-एक कर पार्षद प्रतिनिधि पटेल ने नजूल की जमीन को अवैध कब्जे कर रखे हैं। उससे प्रतीत होता है की पार्षद खुद अपने प्रतिनिधि पटेल के गिरफ्त में है। वह वही करती हैं जो मुकेश पटेल बोलता है। इसके ताजा उदाहरण कई जगह लगाये गये बैनर-पोस्टर हैं। इन बैनर-पोस्टर में वकायदा मुकेश पटेल ने अपनी फोटो के साथ-साथ पार्षद चंद्रकला मालवीय की फोटो लगा रखी है।

पार्षद निधि से करवाया काम…

मानवता नगर में नजूल की जिस जमीन पर पार्षद के नाम पर पटेल ने अवैध कब्जा कर रखा है। उसमें पार्षद का भी अप्रत्यक्ष रुप से हाथ है। क्योंकि जमीन की फेंसिंग सहित निर्माण कार्य में पार्षद निधि का उपयोग किय गया है।

करोड़ों की है लागत…

मानवता नगर सहित अन्य जिन सरकारी जमीन पर मुकेश पटेल ने कब्जे कर रखे हैं, उनकी लागत मौजूदा समय में करोड़ों में है। ये जमीने वार्ड के पास इलाकों में है। मानवता नगर की जमीन रिंग रोड से बाईपास ठीक लगी हुई है।

इस मामले में जिला प्रशासन जल्द ही कानूनी कार्रवाई करने वाली है। 

विडियो में देखें सारा माजरा…