strike meeting

बिजली आंदोलन को लेकर की गई अहम बैठक, शांतिपूर्ण तरीके से किया जाएगा प्रदर्शन

137
Mukesh Kumar Goswami

मुकेश कुमार गोस्वामी

कोडरमा। (झुमरी तिलैया) ब्लॉक रोड स्थित चिल्ड्रन पार्क रखी गयी। बैठक की अध्यक्षता टीम जे जे के सदस्य भीम सिंह ने की बैठक में 29 सितंबर 2018 को होने वाले बिजली आंदोलन को लेकर चर्चा कर रूप रेखा तैयार की गयी। साथ हीं सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया कि बिजली को लेकर यह आंदोलन शांतिपूर्ण तरीके से की जायेगी।

टीम जे जे के सदस्यों द्वारा 28 सितम्बर को आंदोलन के पूर्व जिला प्रसासन और तिलैया थाना को आवेदन भी दिया जायेगा। बिजली आंदोलन में मुख्य रूप से टीम जे जे के सुप्रीमो जुगनू जयंत सिन्हा मौजूद रहेंगे। साथ हीं टीम जे जे के सभी सदस्य के साथ कोडरमा जिले की आम जनता बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेगी।

आंदोलन का शुरुवात सुभाष चौक से की जायेगी जो की जवाहर टॉकीज, झण्डा चौक,काली मंदिर होते हुए बिजली विभाग कार्यालय तक जायेगी और टीम जे जे के सुप्रीमो जुगनू जयंत सिन्हा अपनी मांगों को बिजली विभाग के पदाधिकारियों के समक्ष रखेंगे। टीम जे जे सुप्रीमो का कहना है कि यह आंदोलन किसी राजनितिक पार्टी के विरुद्ध नहीं है और ना ही विभाग से किसी प्रकार का वैर है।

लेकिन कोडरमा जिला में पावर प्लांट होते हुए भी कोडरमा और आस पास की जनता को 24 घंटे तो छोड़िए कुछ घंटे बिजली भी उपलब्ध नहीं हो पा रही है जिस से क्षेत्र में रह रही जनता त्राहिमाम-त्राहिमाम कर रही है। समय पर बिजली नहीं होने के कारण पानी की समस्या उत्पन हो जाती है। सुबह सुबह ही घरों में आपसी कलह आम बात हो गयी है।

विद्यार्थीयों को बिजली नहीं रहने के कारण पढ़ाई में अनवरत कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। एक बिजली की समस्या के कारण ना जाने कितनी समस्या उत्पन हो जाती है। आखिर पावर प्लांट पास में होने के बाद भी बिजली क्यों नहीं उपलब्ध करवाई जाती है। विभाग को क्या-क्या समस्या आ रही है यह लिखित में बताये।

हमलोग अपने आंदोलन को और विस्तृत करेंगे, ताकि कोडरमा की जनता को निर्बाध बिजली की आपूर्ति हो सके और पावर प्लांट बगल में होने का लाभ क्षेत्र की जनता को मिल सके। टीम जे जे के सदस्य कोडरमा की जनता से अपील करती है कि अपनी इस बिजाली की समस्या को लेकर होने वाली विस्तृत आंदोलन में ज्यादा से ज्यादा संख्या में पहुचें।

शुक्रवार की बैठक में टीम जे जे सदस्य भीम सिंह, राजू अठघरा, रवि पासवान, राजीव सुक्ला, आकाश वर्मा, पियूष लोहानी, प्रेम शर्मा, मनोज कुमार, गुड्डू कुमार, अभिषेक कुमार, रविंदर कुमार यादव, विनोद शर्मा, कृष्णा ठाकुर, आकाश यादव, शुभम, रवि कुमार, सल्टू सिंह, रोहित कुमार, रयाल जावेद, चन्दन सिंह, रौशन सिंह, आनंद यादव, प्रवीण उमर, प्रसांत तिवारी, रोहित कुमार समेत कई लोग उपस्थित थे।