BREAKING NEWS
Search
Akshay Kumar

महिलाओं की आवाज ले खड़े हुए अक्षय

349
Kirti mala

कीर्ति माला

मुंबई। सिनेस्टार अक्षय कुमार आजकल बुलंदियों पर हैं। अपनी आने वाली फिल्म पैड मैन को लेकर सुर्ख़ियों में हैं। फिल्म में उन्होंने अरुणाचलम मुरुगनाथम का किरदार निभाया है, जिन्होंने सस्ते और स्वच्छ सैनिटरी पैड्स का निर्माण करने वाली मशीन बनाई थी।इस फिल्म में सेनेटरी पैड को ले शर्मानेवाली महिलाओं को कैसे निजात मिले यही दिखलाया गया है।

अक्षय कुमार से किसी पत्रकार ने यह सवाल पूछा कि उन्हें नहीं लगता कि गांवों में कई महिलाएं सैनिटरी पैड्स नहीं खरीद पाती हैं, क्योंकि ये इतने महंगे होते हैं तो इस पर अक्षय कुमार ने स्पष्ट रूप से कहा कि हमारे देश में सैनिटरी पैड्स पर कोई भी जीएसटी या किसी भी तरह का टैक्स नहीं लगाया जाना चाहिए। सैनिटरी पैड्स फ्री में बांटे जाने चाहिए।

अक्षय कुमार ने सैनिटरी पैड्स पर होने वाले पूरे समीकरण पर बात करते हुए कहा कि मेरे हिसाब से सैनिटरी पैड्स फ्री होना चाहिए। आप दो पर्सेंट डिफेंस में कम खर्च कर दो। 50 करोड़ महिलाओं में केवल मेरा मानना है कि दस पर्सेंट लड़कियां ही हैं जो पैड्स खरीदना अफोर्ड कर सकती हैं। बाकी नहीं कर सकतीं। रक्षा बजट में सिर्फ़ दो प्रतिशत कटौती कर हम आराम से अपने देश की महिलाओं को स्ट्रांग बना सकते हैं।

अक्षय कुमार ने कहा कि मैं इन बातों पर ही हमेशा भरोसा करता रहा हूं। अक्षय कुमार यह भी मानते हैं कि ऑफ़िस में महिलाओं के लिए पैड्स मशीन लगाई जानी चाहिए, जिस तरह से फर्स्ट एड बॉक्स होता है। चूंकि यह भी एक बेहद जरूरी बात है। अक्षय का मानना है कि महिलाओं से अधिक पुरुषों को इस मुद्दे पर मांग करनी चाहिए।

अक्षय कुमार की यह फिल्मपैड मैन की कहानी ट्विंकल खन्ना की किताब ‘द लेजेंड ऑफ लक्ष्मी प्रसाद’ से ली गई है। फिल्म 26 जनवरी को रिलीज़ होगी। फिल्म का लेखन और निर्देशन आर बाल्की ने किया है।अबतक तो अक्षय की काफी सराहना हो रही है जाहिर दर्शकों को खासा पसंद आएगी।