BREAKING NEWS
Search
neet exam postponed

18 अप्रैल को होने वाली NEET PG की परीक्षा को किया स्थगित

91
Share this news...

नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट फॉर पोस्ट ग्रेजुएट या नीट पीजी 2021 परीक्षा स्थगित कर दी गई है। यह घोषणा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने की है। उन्होंने परीक्षा के बारे में जानकारी देते हुए कहा है कि परीक्षा की नई तारीखों के बाद में सूचित किया जाएगा। बता दें कि यह परीक्षा 18 अप्रैल, 2021 को होनी थी लेकिन देश भर में बढ़ रहे कोरोना केसेज मामलों की संख्या को देखते हुए यह फैसला किया गया है। फिलहाल यह परीक्षा टाल दी जाती है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने इस संबंध में एक ट्वीट भी किया है।

बता दें कि सीबीएसई सहित अन्य प्रतियोगी परीक्षाएं टालने के बाद से ही मेडिकल स्टूडेंट्स ने नीट पीजी परीक्षा 2021 टालने की आवाज उठाई थी। मेडिकल स्टूडेंट्स ने ट्विटर पर NEET PG 2021 को हैशटैग #postpone neet pg का अभियान भी चलाया है। इसके अलावा कुछ दिन पहले, उम्मीदवारों के एक ग्रुप ने परीक्षा कराने वाली संस्थान ने NBE को पीजी मेडिकल प्रवेश परीक्षा को स्थगित करने के लिए लिखा था। हालांकि, NBE ने सभी अटकलों पर विराम लगाते हुए 14 अप्रैल को NEET PG एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए थे। लेकिन अब परीक्षा को टाल दिया गया है।

गौरतलब है कि कोरोना केसेज बढ़ने के बाद से सीबीएसई, यूपी, राजस्थान, पंजाब सहित अन्य बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं टाल दी गई हैं। वहीं सीबीएसई ने तो 10वीं की परीक्षाएं कैंसिल कर दी हैं।

Share this news...