BREAKING NEWS
Search
Pannalal shaky

बीजेपी ने विराट और अनुष्का के देशप्रेम पर उठाया सवाल, कहा इटली में क्यों किया शादी

441
Shabab Khan

शबाब ख़ान (वरिष्ठ पत्रकार)

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के गुना जिले से विधायक पन्नालाल शाक्य ने मंगलवार को क्रिकेटर विराट कोहली और बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा की देशभक्ति पर सवाल उठाया। शाक्य ने विराट और उनकी पत्नी अनुष्का से इटली में ‘डेस्टिनेशन वेडिंग’ की पसंद पर सवाल उठाया।

भाजपा के मध्यप्रदेश से विधायक ने पूछा, क्यों विराट और अनुष्का भारत में शादी नहीं कर सकते थे? एक वीडियो सामने आया है जिसमें शाक्य कह रहे है कि विराट ने भारत में अपने पैसे और प्रसिद्धि अर्जित की है, फिर भी उन्होंने शादी करने के लिए एक विदेशी गंतव्य चुना। “इस देश में राम, कृष्ण, विक्रमादित्य और युधिष्ठिर ने शादी की। आप लोग भी इस देश में शादी कर सकते थे, हमारे बीच कोई भी विदेश जाकर शादी नही करता जैसा वह चला गया। उन्होंने भारत में पैसा और प्रसिद्धि कमाया और इटली मे जाकर अरबों रूपये अपनी शादी पर उड़ा दिया,” शाक्य नें कहा।

हैरत की बात यह है कि पन्नालाल शाक्य नें विराट और अनुष्का की देशभक्ति पर सवाल उस मंच से उठाया जो सरकारी समारोह के लिये था, यह समारोह प्रधानमंत्री स्किल इण्डिया के प्रोमोशन के लिये आयोजित किया गया था।

11 दिसंबर को टस्कनी, इटली में विराट और अनुष्का शादी के बंधन नें बंध गये थे। इटली के फ्लोरेंस से 100 किमी की दूरी पर स्थित बोर्गो फ़िनोशियटो के एक हेरिटेज रिजार्ट में हुए एक शानदार समारोह में उन्होने शादी की थी, जिसमें परिवार और दोस्तों ने भाग लिया। इसके बाद शादी की फोटोस् और वीडियो भारतीय इंटरनेट पर छा गया जो अब तक जारी है।

दंपति 21 दिसंबर को दिल्ली में और 26 दिसंबर को मुंबई में रिसेप्शन समारोह आयोजित कर रहा है। रिसेप्शन का आमंत्रण भी भेजा जा चुका है जो आजकल सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। रिसेप्शन समारोह दिल्ली के दरबार हॉल, ताज डिप्लोमेटिक एन्क्लेव में होने वाला है जिसमें बॉलीवुड और क्रिकेट दुनिया के चेहरे नजर आएगे। ट्विटर पर फिल्ममेकर महेश भट्ट ने निमंत्रण पत्र की फोटो साझा करते हुए लिखा, “उन्होंने शादी कर ली, अनुष्का और विराट को हमारी हार्दिक बधाई, हम प्रार्थना करते हैं कि यह प्रेम कहानी हमेशा चलती रहे।”

फिलहाल नव विवाहित जोड़ा बर्फीले पहाड़ों में अपने हनीमून का आनंद ले रहा है, जिसे मीडिया से छिपाया गया है। शुक्रवार को, अनुष्का ने विराट के साथ एक फोटो शेयर किया जिसमें बर्फ से ढकी पहाड़ों की चोटियॉं बैकग्राऊंड में नजर आ रहीं है। फोटो का कैप्शन “सचमुच स्वर्ग में” दिया गया था लेकिन फोटो कहॉ की है अनुष्का ने खुलासा नहीं किया।

बीजेपी के प्रवक्ता राहुल कोठारी के मुताबिक ये पूरी तरह से विराट कोहली का निजी मसला है। इससे बीजेपी का कोई लेना देना नहीं है।

बीजेपी के मुताबिक पन्ना लाल शाक्य ने ये बयान जनभावनाओं को मद्देनज़र रखते हुए दिया होगा कि अगर विराट-अनुष्का की शादी भारत में होती तो यहां के पर्यटन स्थलों की ब्रांडिंग होती।

वहीं कांग्रेस ने मामले में चुटकी ली है। कांग्रेस प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी के मुताबिक बीजेपी के विधायक कल ये भी कह सकते हैं कि लोग शादी के बाद देश से बाहर घूमने भी न जाएं।

पन्नालाल शाक्य के बयान पर फिलहाल विराट-अनुष्का की ओर से कोई रिएक्शन नहीं दिया गया है।