BREAKING NEWS
Search
thanda

अभी नहीं मिलेगी ठंड से राहत, तापमान चार डिग्री तक और नीचे आने की संभावना

224
Share this news...

नई दिल्ली। उत्तर भारत के कई हिस्सों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। भारतीय मौसम विभाग (IMD) के अनुसार शनिवार को दिल्ली का तापमान आठ डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। दिल्ली-एनसीआर में घने कोहरे के कारण दृश्यता घटकर 300 मीटर तक पहुंच गई। पश्चिमी विक्षोभ ने सर्दी से दिल्ली-एनसीआर वालों को थोड़ी राहत प्रदान की है। मौसम की अधिक जानकारी देते हुए आइएमडी के अधिकारी ने बताया कि धीमी हवाओं के कारण दिल्ली में न्यूनतम तापमान आठ डिग्री सेल्सियस और हल्के बादल छाए हुए हैं।

हालांकि, अभी दिल्ली में ठंड और बढ़ने वाली है। मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में सोमवार तक न्यूनतम तापमान फिर से चार डिग्री सेल्सियस तक नीचे जाने वाला वाला है। मौसम विभाग ने बताया कि जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड की पहाड़ियों में बर्फबारी हो रही है। इससे उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में तापमान चार डिग्री तक और नीचे आने की संभावना है।

आइएमडी के क्षेत्रीय पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा कि इस दौरान मैदानी इलाकों में चलनी वाली हवाएं उतनी ठंडी नहीं होतीं, जितनी बर्फबारी वाले पश्चिमी हिमालय से आने वाली उत्तर-पश्चिमी हवाएँ होती हैं। इसी के चलते बादलों के कारण दिल्ली-एनसीआर में न्यूनतम तापमान ऊपर चला गया है।

हरियाणा और चंडीगढ़ में हो सकती है बारिश

इसके साथ ही स्काई मेट के अनुसार शनिवार को उत्तरी पंजाब और उत्तरी हरियाणा और चंडीगढ़ में अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जताई गई है। अगले 4-5 दिनों के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, यूपी, उत्तरी राजस्थान, असम और मेघालय और मणिपुर और त्रिपुरा में अलग-अलग कुछ हिस्सों में बहुत घने कोहरे की संभावना जताई गई है।

यूपी और उत्तरी राजस्थान के कई हिस्सों में चल सकती है शीत लहर

वहीं, अगले दो-तीन दिनों के दौरान बिहार, उत्तर मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल और सिक्किम और ओडिशा में भी घना कोहरा छाया रह सकता है। अगले दो-तीन दिनों और आने वाले 24 घंटों के दौरान हरियाणा के कुछ हिस्सों में ठंड और बढ़ सकती है। 24 से 27 जनवरी के दौरान उत्तरी राजस्थान, दिल्ली, और यूपी के कई हिस्सों में शीत लहर चलने की संभावना है।

Share this news...