BREAKING NEWS
Search

भारी पड़ी दहशत पर अमरनाथ यात्रियों की आस्था, एक और जत्था दर्शन के लिए रवाना

383
Shabab Khan

शबाब ख़ान

नई दिल्ली: जी हॉं, शिव भक्तों की आस्था के सामनें गोलियों की बौछार का खौफ़ हार गया। सोमवार को अनंतनाग में अमरनाथ यात्रियों की बस पर दहशतगर्दों द्वारा की गई ताबड़तोड़ फायरिंग में सात यात्रियों की मौत के बावजूद बाबा बर्फानी के दर्शन को निकले श्रद्धालुओं की आस्था और उमंग में कोई फ़र्क नही पड़ा है।

तीर्थयात्रियों का एक और बड़ा जत्था कश्मीर से बाबा बर्फानी अमरनाथ के लिए रवाना हुआ है। यह अब तक का अमरनाथ यात्रा पर जाने यात्रियों का सबसे बड़ा बैच है।

सोमवार को हुये आंतकी घटना इस जत्थे को पहलगाम और बालटाल में कड़ी सुरक्षा के बीच रवाना किया गया है। अमरनाथ यात्रियों की सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए सुरक्षाबलों ने रास्ते पर कड़ी चौकसी कर रखी है। यात्रा पर जाने वाले यात्रियों का कहना है कि उन्हें बिल्कुल भी किसी बात का डर नहीं है। कैंप में तीर्थयात्रियों के बीच भय और डर का कोई संकेत नहीं है।

ज्ञात हो कि सोमवार शाम को अमरनाथ यात्रियों पर हुए आतंकी हमले में 7 लोग मारे गए और 19 यात्री घायल हो गए। मरने वालों में पांच महिलाएं भी शामिल हैं।

उल्लेखनीय है कि मंगलवार को बाबा बर्फानी के दर्शनों के लिए आधार शिविर जम्मू से 3289 यात्रियों का जत्था रवाना हुआ। आपको बता दें कि कश्मीर में तनाव और आतंकी हमलों के बावजूद देश भर से बाबा के दर्शन पर अमरनाथ की यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं की आस्था पर कोई कमी नहीं दिखाई दे रही है बल्कि यात्रियों का जोश और जज्बा पहले से बढ़ा हुआ है।

[email protected]

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करें।