BREAKING NEWS
Search
BJP

लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा का यह है दलित वोट प्लान!

435

नई दिल्ली। 2019 के आगामी लोकसभा चुनाव को भाजपा अपनी पूरी तैयारी में लगी है। सभी राज्यों  में भाजपा अब अपने कार्यकर्ताओं को जोड़ने में लगी है। चुनाव को लेकर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह अलग अलग राज्यों का दौरा भी कर रहे है और सभी राज्यों की चुनाव मॉनिटरिंग भी खुद कर रहे है।

मगर ऐसे में भाजपा के लिए दलित वोट की समस्या बड़ी है। जिसको लेकर भाजपा ने दलितों को अपने ओर खीचने के लिए दलित प्लान बना रही है। वहीं पार्टी की हुई मेरठ में प्रदेश कार्यसमिति बैठक में नेताओं ने खुद  को दलित हितैषी बताया। राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने एक बूथ पर 20 यूथ जोड़ने का प्लान बताया है।

ख़ास बात और एक बूथ में 10 दलित और पिछड़े वर्ग को जोड़ने की बात कही गई है। मगर अब देखने होगा की भाजपा का यह दलित प्लान उनके लिए चुनाव में कितना कारगार साबित होता है।

साल के शुरुवात में SC/ST act पर कोर्ट द्वारा दिए गये फैसले को लेकर भाजपा से दलितों का लगाव काम होने लगा था। मगर हाल ही में सरकार द्वारा SC/ST act पर संशोधन पास करवाकर भाजपा ने दलित वोटर्स के लिए उनके अंदर विश्वास जगा दिया है।

बता दें, दलितों पर मायावती की पकड़ अभी भी अच्छी मानी जा रही है, जिसको लेकर भाजपा के लिए दलित वोट बैंक की चुनौती बनी हुई है। वही मायावती की दलित पकड़ को भाजपा हलके में नहीं लेना चाहती।