BREAKING NEWS
Search
Anupam Kher

FTII के नए चेयरमैन बनते ही विवाद शुरु, FTII प्रशासन के खिलाफ छात्रों ने खोला मोर्चा

345

नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर को पुणे स्थित प्रतिष्ठित फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (FTII) का नया अध्यक्ष चुना गया है। लेकिन नये चेयरमैन की नियुक्ति के दिन ही 47 छात्रों ने प्रशासन के खिलाफ मास बायकॉट करने का फैसला किया है। ऐसे में अनुपम खेर की नियुक्ति के साथ ही एकबार फिर विवाद शुरू होने के आसार दिख रहे हैं। दरअसल दूसरे वर्ष में पढ़ने वाले 5 छात्रों को FTII से निष्काषित कर दिया गया है।

इन छात्रों को तीन दिनों के भीतर हॉस्‍टल छोड़कर कैंपस से बाहर जाने को कहा गया है। सेकंड ईयर के बाकी छात्रों को भी कार्रवाई का नोटिस दिया गया है। ये पूरा विवाद सेकंड ईयर के छात्रों को डायलॉग वाली शॉर्ट फिल्‍म बनाने के लिए तीन दिन दिये जाने के बजाये सिर्फ दो दिन दिये जाने को लेकर शुरू हुआ है।

ये भी पढ़ें…

आरुषि-हेमराज मर्डर केस: तलवार दंपति को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने बरी किया

दरअसल सेकंड ईयर के छात्रों को पांच-पांच के ग्रुप में दस मिनट की शॉर्ट फिल्‍म बनानी होती है, जिसके लिए छात्रों को पहले तीन दिन का समय दिया जाता था, लेकिन अब इस एक्‍सरसाइज के लिए सिर्फ दो दिन का समय देने का फैसला FTII प्रशासन ने लिया है। छात्र इसका विरोध कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें…

गजेन्द्र चौहान के बाद FTII के नये चेयरमैन अनुपम खेर बने

सोमवार को प्रशासन ने छात्रों को शूटिंग के बारे में चर्चा करने के लिए मीटिंग के लिए बुलाया था, लेकिन छात्रों ने एकसाथ मिलकर इस मीटिंग में न जाने का निर्णय किया।

सोमवार को प्रशासन ने पांच छात्रों को शुटिंग के बारे में चर्चा करने के लिए मीटिंग के लिए बुलाया था, लेकिन छात्रों ने एक साथ मिलकर इस मीटिंग में न जाने का निर्णय लिया। इन सभी छात्रों ने FTII के प्रशासन के निर्णय का विरोध करने का निर्णय लिया है। बता दें कि सेकंड ईयर में कुल 47 छात्र पढ़ रहे हैं।

मीटिंग के लिए पहले ग्रुप के इन पांचों छात्रों के नहीं आने पर FTII प्रशासन ने इन पांचों छात्रों को निष्‍काषित करके तीन दिनों में हॉस्‍टल छोड़ने का आदेश दिया है। वहीं बाकी छात्रों को कार्रवाई के लिए नोटिस दिया है। लेकिन सभी 47 छात्रों ने प्रशासन के खिलाफ मास बायकॉट करने का निर्णय लिया है। फिलहाल इस बारे में FTII डायरेक्टर या फैकल्टी मेंबर्स की ओर से कोई बयान सामने नहीं आया है।