Hardik patel

कांग्रेस पार्टी में हार्दिक पटेल को दिया जा सकता है बड़ा कद

265
Hariom Kumar

Hariom Kumar

जनमंच डेस्क, नई दिल्ली।

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद कांग्रेस अपने सिस्टम में बड़ा बदलाव करना चाहती है। इसी कड़ी में महाराष्ट्र में हाल ही में युवा कांग्रेस द्वारा युवा मंथन शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता समेत राष्ट्रीय स्तर के युवा कांग्रेस अधिकारी भी भाग लिये।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव होना है, इसके लिए भी कांग्रेस की नजर आगामी विधानसभा चुनाव होने वाले राज्यों पर है। अहम बात यह है कि महाराष्ट्र में आयोजित इस युवा मंथन शिविर में बतौर मुख्य अतिथि हार्दिक पटेल शामिल हुए।

ज्ञात हो कि पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता व किसान क्रांति सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष हार्दिक पटेल लोकसभा चुनाव से पहले ही कांग्रेस में शामिल हुए थे। कांग्रेस ने उन्हें स्टार प्रचारक बनाकर गुजरात, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश आदि राज्यों में चुनाव प्रचार भी कराया, लेकिन कांग्रेस को कोई बड़ा लाभ नहीं मिल पाया।

लोकसभा चुनाव के परिणाम के बाद कांग्रेस की हार पर हार्दिक पटेल ने कहा कि यह चुनाव कांग्रेस नहीं देश की जनता हारी है, बेरोजगारी हारी है, शिक्षा हारी है। हार्दिक ने एक ट्वीट भी किया, जिसमें उन्होंने लिखा है कि कांग्रेस नहीं, बेरोजगारी हारी है, शिक्षा हारी है, किसान हारा है, महिला का सम्मान हारा है, आम जनता से जुड़ा हर मुद्दा हारा है। एक उम्मीद हारी है,सच कहें तो हिंदुस्तान की जनता हारी है। कांग्रेस के सभी कार्यकर्ताओं की लड़ाई को सलाम करता हूं, लड़ेंगे और जीतेंगे। जय हिंद।“

hardik patel

Janmanchnews.com

नरेन्द्र मोदी के खिलाफ राष्ट्र स्तर पर एक बड़े युवा चेहरा के रुप में उभरे हार्दिक पटेल फिलहाल कांग्रेस में सिर्फ सदस्य है, लेकिन सूत्रों कि माने तो महाराष्ट्र, हरियाणा, झारखण्ड, दिल्ली जैसे राज्यों में होने वालो आगामी विधानसभा चुनाव से पहले हार्दिक पटेल को पार्टी में राष्ट्रीय स्तर पर कोई बड़ा पद दिया जा सकता है।

आप को बता दूं कि हार्दिक पटेल सुर्खियों में हमेशा बने रहते हैं, सुर्खियों में बने रहने के तमाम तरीके होते हैं और राजनीति में ये हुनर भी बड़े काम का है, मीडिया की सुर्खियों में बने रहने का एक कारगर तरीका है- सोशल मीडिया पर मौजूदा सरकार या सरकार के कार्यों का कटाक्ष करना। हाल ही में पीएम मोदी को चीन पर सर्जिकल स्ट्राइक की नसीहत दे ट्रोल हुए थे हार्दिक पटेल।

दरअसल, एक ट्वीट को लेकर हार्दिक पटेल ट्विटर पर जबरदस्त ट्रोल हुए हैं। लापता विमान एएन-32 (जिसका अब मलबा मिल गया है) को लेकर अपने एक ट्वीट में हार्दिक पटेल ने पीएम मोदी से चीन पर सर्जिकल स्ट्राइक करने की गुजारिश कर दी। बस फिर क्या था, यूजर्स ने हार्दिक पटेल को कई तरह की नसीहतें दे डालीं।

बहरहाल, देखना यह दिलचस्प होगा कि कांग्रेस हार्दिक पटेल को क्या भूमिका देती है साथ ही आगामी विधानसभा चुनावों में हार्दिक पटेल का चेहरा कितना प्रभावशाली होता है।