Padmavati

अब गुजरात चुनाव के बाद रिलीज होगी फ़िल्म “पद्मावती”

160
Pankaj Pandey

पंकज पाण्डेय

नई दिल्ली। संजय लीला भंसाली का ड्रीम प्रोजेक्ट “पद्मावती” अब 1 दिसम्बर को रिलीज नहीं होगी।फ़िल्म निर्माता कम्पनी ने यह निर्णय लिया है। सम्भवतः अब यह फ़िल्म अगले साल छविगृहों में प्रदर्शित होगी।

देशभर में फ़िल्म के प्रदर्शन को लेकर विवाद, विरोध और धमकियां मिलने के साथ ही गुजरात चुनाव को लेकर फिल्म पद्मावती के पार्टनर और निर्माता कंपनी वायाकॉम18 के प्रवक्ता ने कहा कि रिलीज स्वेच्छा से टाली है।

नई तारीख जल्द घोषित की जाएगी। उन्होंने कहा-हम देश के कानून और केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) जैसी संवैधानिक संस्थाओं का सम्मान करते हैं। उम्मीद है कि फिल्म रिलीज करने के लिए हमें जल्द ही जरूरी मंजूरियां मिल जाएंगी। कंपनी का दावा है कि उनकी फिल्म में राजपूतों की वीरता, परंपरा और मर्यादाएं बेहतर तरीके से दिखाई गई हैं।

भाजपा नेता ने कहा, दीपिका का सिर काटने पर 10 करोड़ देंगे

फिल्म को लेकर विरोध तथा निर्माता व कलाकारों को धमकियाें का सिलसिला जारी है। हरियाणा भाजपा के चीफ मीडिया कोऑर्डिनेटर सूरजपाल अम्मू ने दीपिका व भंसाली का सिर काटने पर 10 करोड़ देने का ऐलान किया। 

उधर, राजस्थान, बिहार, झारखण्ड, उत्तरप्रदेश, गुजरात सहित देश के अन्य शहरों से लेकर कस्बों तक में फ़िल्म प्रदर्शन को लेकर कहीं पुतले जलाए गए तो कहीं धरना दिया गया।

हालांकि संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ की देश भर में एक दिसंबर को प्रस्तावित रिलीज़ टलने के आसार पहले से ही हो गया था जब यूपी के गृह विभाग की तरफ से केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय को फिल्म की रिलीज़ टालने के लिए बुधवार को पत्र भेजा गया था

सूत्रों के अनुसार, इस पत्र के जवाब में यूपी के अफसरों को इनपुट मिला था कि फिल्म 12 दिसंबर के बाद रिलीज़ होगी।