BREAKING NEWS
Search
BJP Leader

छ: बीजेपी मंत्रियों ने दिया इस्तीफा, कल हो सकता है कैबिनेट के विस्तार!

370
Anil Aryan

अनिल आर्यन

नई दिल्ली: राजनीति की दुनिया में कब क्या हो जाये, ये कोई नहीं जानता। हाल ही में उमा भारती, कलराज मिश्र, राजीव प्रताप रूडी, संजीव बालियान, महेंद्रनाथ पांडेय और निर्मला सीतारमण सहित मोदी के छ: मंत्रियों ने मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है।

कैबिनेट विस्तार से पहले केंद्र में बड़ी हलचल देखी जा रही है। सूत्रों के मुताबिक, मोदी कैबिनेट का विस्तार कल संभव है। इस बार मंत्रिमंडल में कई नए चेहरों को भी शामिल किया जा सकता है।

जनमंच न्यूज़ आपको बता रहा है कि किन-किन मंत्रियों को मोदी कैबिनेट में जगह मिल सकती है।

BJP Leader

Janmanchnews.com

माना जा रहा है कि पीएम मोदी इस मंत्रिमंडल विस्तार के लिए नए मंत्रियों को शामिल करने के लिए जगह बना रहे हैं। आगामी महीनों में गुजरात, हिमाचल प्रदेश और कर्नाटक में विधानसभा के चुनाव हैं, ऐसे में इस कैबिनेट विस्तार में इन राज्यों से आने वाले नेताओं की झलक देखी जा सकती है।
BJP

Janmanchnews.com

किन-किन मंत्रियों को मिलेगी मोदी कैबिनेट में जगह?

राजीव प्रताप रूडी की जगह जेडीयू के वशिष्ठ नारायण सिंह और आरसीपी सिंह में से किसी एक को मंत्री बनाया जा सकता है। शिवसेना की ओर से आनंद राव अडसुल को मंत्री बनाए जाने की भी चर्चा है।

मध्य प्रदेश से आलोक संजर, गणेश सिंह, राकेश चौधरी या प्रभात झा में किसी एक को मंत्री बनाए जाने की संभावना है। कर्नाटक में अगले साल होने वाले चुनाव के मद्देनजर लिंगायत समुदाय के शिवकुमार उदासी और सुरेश आंगड़ी को कैबिनेट में जगह मिल सकती है। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री शोभा करंडलजे के लिए भी लॉबिंग कर रहे हैं।

Read this also…

दलाली करने वाले या तो दलाली छोड़ दें या पत्रकारिता

असम से उप-मुख्यमंत्री हेमंत विश्वशर्मा का नाम भी केंद्रीय कैबिनेट के लिए लिया जा रहा है। चुनावी राज्य हिमाचल प्रदेश से अनुराग ठाकुर मंत्री बनाए जा सकते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा को हिमाचल में मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किए जाने के आसार हैं।

एआईएडीएमके के दोनों धड़ों में सहमति बन गई तो एम थंबीदुरै, पन्नूसामी वेणुगोपाल और राज्यसभा सांसद वी मैत्रेयन को मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है। इसका परिणाम तो अब तो कल ही देखने को मिलेगा, कि किसको मिलेगी जगह?