BREAKING NEWS
Search
rape

हैवानियत: रेप के बदले रेप, ये कैसा इंसाफ?

312
Anil Aryan

अनिल आर्यन

नई दिल्ली। पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में एक दिल दिहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां के पंजाब प्रांत में एक गांव में पंचायत के आदेश पर एक व्यक्ति ने 16 वर्षीय किशोरी से उसके ही परिवार के सामने रेप किया।

लड़की के भाई पर आरोपी व्यक्ति की बहन से रेप का आरोप है। इसकी सजा के तौर पर पंचायत ने यह फरमान सुनाया था।

मुल्तान मंडल के पुलिस प्रमुख अहसान यूनिस ने बताया कि प्रांत के मु्जफ्फराबाद के राजपुर गांव में 18 जुलाई को हुई इस घटना के सिलसिले में पुलिस ने 20 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। राजपुर गांव में हुई पंचायत में किशोरी के रेप का आदेश देने के मामले में ग्राम प्रधान समेत अब तक 20 लोग पुलिस हिरासत में लिए जा चुके हैं।

उन्होंने कहा कि लड़की के भाई पर मुहल्ले में रहने वाले आरोपी की नाबालिग बहन से 16 जुलाई को रेप करने का आरोप था। यह मामला गांव की पंचायत के सामने लाया गया तो उसने लड़की के भाई को पड़ोसी लड़की से रेप का दोषी मानते हुए उसकी बहन से भी रेप किये जाने का फरमान सुना दिया। किशोरी के परिवार ने इसका विरोध किया।

इस पर पंचायत ने कहा कि न्याय तभी हो सकता है जब आरोपी की बहन के साथ भी वही सलूक किया जाए। इस वारदात के बाद पीड़िता के परिजनों ने थाने में तहरीर दी। उसके आधार पर पुलिस ने मुख्य आरोपी सहित पंचायत के सभी सदस्यों के खिलाफ केस दर्ज करते हुए 20 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। इस मामले की जांच हो रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करें।