robbery

नीतीश सरकार के सात निश्चय योजना में धड़ल्ले से जारी है लूट-खसोट

77
Sarfaraz Alam

मोहम्मद सरफ़राज़ आलम

सहरसा। सिमरी बख्तियारपुर नगर पंचायत छेत्र में सात निश्चय योजना के तहत चल रहे नाला और सड़क निर्माण कार्य में जबरदस्त तरीके से लूट-खसोट मचा हुआ और पदाधिकारी मामले से अनजान बने हुए। संवेदक रातों रात सड़क ढलाई कर दिया और पदाधिकारी को भनक तक नहीं लगी। जिसका नतीजा ये है कि नवनिर्मित बनाए गए पीसीसी सड़क पर वाहनों चक्का धसने लगा है।

ताजा मामला सिमरी बख्तियारपुर नगर पंचायत छेत्र के वार्ड नं 13 के रानीहाट भट्टटोला का है जिसमें अठारह लाख छियासी हजार चार सौ उनहत्तर रुपए की लागत से बनाई गई नाला और सड़क टूट कर ध्वस्त होने लगा है। ये तस्वीर है रानीहाट एनएच 107 लेकर भट्टा टोला अब्बास शाह के घर तक बनाए गए नवनिर्मित पीसीसी सड़क की है।

इसी सड़क पर एक पिकअप बेलोरो का चक्का सड़क के बीचों बीच धस गया है। रानीहाट एनएच 107 से लेकर अब्बास शाह के घर तक ये  पीसीसी सड़क की निर्माण कार्य महज 15 दिन पहले कराया गया था जो आज टूट कर ध्वस्त होना शुरू हो गया।

वार्ड नं 13 के रानीहाट एनएच 107 से लेकर अब्बास शाह के घर तक अठारह लाख छियासी हजार चार सौ उनहत्तर रुपए की लागत से नाला और पीसीसी सड़क का निर्माण कार्य कराया जा रहा इस दौरान निर्माण कार्य का जायजा लेने ना तो जेई आया और न ही कोई भी पदाधिकारी देखने आए जिसकी वजह से संवेदक अपने मन मुताबिक निर्माण कार्य करा कर चलते बने।

स्थानीय लोगों का कहना है कि रोड की ढलाई रातोंरात संवेदक द्वारा किया गया है इसमें जबरदस्त तरीके से घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया गया है।जिसकी वजह सड़क बुरी तरह डैमेज हो गया है और टूट कर ध्वस्त होने लगा है।

इस मामले को लेकर सिमरी बख्तियारपुर नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी से जब पूछा गया तो उनका कहना था कि रोड टूटने की शिकायत मिली है जेई से जांच कराया जा रहा है जो भी दोषी होंगे उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।