BREAKING NEWS
Search
sushant singh rajput case will be handled by cbi now

सुशांत मामले की CBI से होगी जांच, नीतीश कुमार ने की सिफारिश

417
Share this news...

Patna: सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामले में मंगलवार को बिहार सरकार ने सीबीआइ जांच की सिफारिश कर दी है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस बात की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि बिहार सरकार की तरफ से आज ही सीबीआइ जांच की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। हालांकि कागजी कार्रवाई पूरी करने में पुलिस मुख्यालय और गृह विभाग को दो दिन का वक्त लगेगा। सुशांत के पिता केके सिंह ने राज्य सरकार से मंगलवार की सुबह मामले को लेकर सीबीआइ जांच का आग्रह किया था। इसको लेकर बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय से उनकी मुलाकात हुई थी।

सुशांत मामले को लेकर लंबे समय से बिहार में सीबीआइ जांच की मांग हो रही थी। बता दें कि फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने मुंबई स्थित अपने फ्लैट में 14 जून को आत्महत्या कर ली थी। जिसके बाद पटना के राजीव नगर थाने में सुशांत के पिता केके सिंह की ओर से रिया चक्रवर्ती और उनके स्वजन के खिलाफ 26 जुलाई को एफआइआर दर्ज कराई गई थी। मामले की जांच करने मुंबई पहुंची बिहार पुलिस का महाराष्ट्र पुलिस की ओर से सहयोग नहीं किया जा रहा था। इसको लेकर नेता, अभिनेता और खुद सुशांत के स्वजन सीबीआइ जांच की मांग कर रहे थे।

भारी बारिश से सुशांत मामले की सुनवाई स्थगित

इधर, मुंबई में मंगलवार की सुबह भारी बारिश की वजह से सुशांत सिंह मामले को लेकर बंबई उच्च न्यायालय में दायर जनहित याचिका पर सुनाई स्थगित कर दी गई है। याचिका में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) को ट्रांसफर करने की मांग की गई थी। लेकिन मुंबई में भारी बारिश के कारण सुनाई स्थगित कर दी गई है।

चिराग ने लिखा नीतीश को पत्र

इसके पहले मंगलवार को लंबे अरसे बाद चिराग पासवान ने भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से फोन पर बातकर सुशांत मामले की सीबीआइ जांच की मांग की थी। इस संबंध में अलग से चिराग ने नीतीश को एक पत्र भी लिखा है। चिराग ने अपने पत्र में कहा कि पूरा देश सुशांत मामले की जांच में हो रही बिहार और मुंबई पुलिस के बीच खींचतान को खत्म करने के लिए सीबीआइ से जांच की मांग कर रहा है। चिराग ने अपने पत्र में नीतीश कुमार से बिहार पुलिस अधिकारी के साथ हुए बर्ताव के लिए पीएम नरेंद्र मोदी और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से अपनी आपत्ति और शिकायत करने की भी बात कही है, ताकि आगे कभी ऐसा वाकया सामने ना आए।

जदयू बोला- अपराधियों के गिरेबान तक पहुंचेगी सीबीआइ

बिहार सरकार द्वारा सुशांत मामले की जांच सीबीआइ से कराने की सिफारिश पर जदयू प्रवक्ता संजय सिंह ने नीतीश कुमार का आभार जताते हुए कहा कि अब जो भी अपराधी होगा उसकी गिरेबान तक सीबीआइ पहुंचेगी। संजय ने कहा कि सुशांत मामले की जांच करने में बिहार पुलिस भी सक्षम है, परंतु अभी के माहौल को देखते हुए सीबीआइ से जांच कराना ही बेहतर है।

Share this news...