BREAKING NEWS
Search
bhagalpur lockdown

ना मास्‍क, ना शारीरिक दूरी, साथ ही छोटे वाहनों के परिचालन भी जारी…

378

Patna: लॉकडाउन के दौरान लोग सरकारी नियमों पालन नहीं कर रहे हैं। खुलेआम छोटे वाहनों का परिचालन हो रहा है। इस कारण शारीरिक दूरी का भी पालन नहीं हो रहा है। चार से पांच यात्रियों को बैठाया जा रहा है। लोगों की सड़कों पर आवाजाही भी बढ़ गई है। बिना मास्क पहने लोग सड़कों पर घूम रहे हैं। ऐसा नहीं लग रहा है कि शहर में लॉकडाउन है।

इधर लॉकडाउन में लोगों को कई रियाते भी दी गई है। जरूरी सेवाओं को लॉकडाउन की परिधि से बाहर रखा गया है। राज्य के सभी सरकारी दफ्तरों को और उससे जुड़ी संस्थाओं को बंद रखने का निर्देश दिया गया है, जिसमें पुलिस और जरूरी सेवाओं से जुड़े हुए विभागों को अलग रखा गया है। सभी फैक्ट्रियों और उद्योगों के लिए सख्त निर्देश जारी किए गए हैं।

यह हैं निर्देश

सभी प्रकार की परिवहन सेवाओं को पूरी तरीके से बंद कर दिया गया है। अंतर राज्य बस परिचालन, ऑटो रिक्शा आदि नहीं चलेंगी। सभी निजी वाहनों के परिचालन की अनुमति होगी, जो जरूरी सेवाओं से जुड़ी होंगी। निर्माण से जुड़े हुए सभी तरह की दुकानों और उसके उत्पादन इकाइयों को खुला रखने का आदेश दिया गया है। सभी कृषि से जुड़ी इकाइयों और उससे जुड़ी दुकानें खुलीं रहेंगी। शैक्षणिक संस्थानों पूरी तरीके से बंद रहेंगे। सभी धार्मिक स्थल बंद रहेंगे। किसी भी प्रकार के सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन, शिक्षण और दूसरे तरह के कार्यक्रम पूरी तरीके से बंद रहेंगे। पार्कों को भी बंद कर दिए गए हैं।

31 तक होगा कड़ाई से लॉकडाउन का पालन

31 जुलाई तक लॉकडाउन का कड़ाई से पालन किया जाएगा। इस दौरान बेवजह घर से बाहर निकलने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। मुख्य सचिव ने जेल में कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण करने कहा है। निर्देश दिया है कि किसी भी कैदी को उनके परिजन से मुलाकात नहीं करने दिया जाए। अगर जेल में कोरोना फैल गया तो रोकने में बड़ी मुश्किल होगी। लॉकडाउन की गाइडलाइन के अनुसार जिले में कार्य कराया जाए। बाढ़ के दौरान नवगछिया पुलिस जिले पर खास ध्यान रखने का निर्देश दिया है।