Nokia 5g

5G की रेस में Nokia शामिल, साइन किया 63 कमर्शियल डील

117

New Delhi: फिनलैंड की कंपनी Nokia ने 63 कमर्शियल 5G कॉन्ट्रैक्ट्स साइन किया है। इस बात की जानकारी खुद कंपनी ने दी है। कंपनी दुनियाभर में बेहतर 5G सॉल्यूशन्स उपलब्ध कराना चाहती है। कंपनी के क्लाइंट्स में AT&T, Korea Telecom, LG Uplus, NTT DOCOMO, SK Telecom, SoftBank, Sprint, STC, T-Mobile US, Verizon, Vodafone Italy और Zain Saudi जैसी कंपनियां शामिल हैं।

जानें क्या है कंपनी का कहना: Nokia के मोबाइल नेटवर्क्स के प्रेसेंट टोमी उइटो ने कहा, 

“यह हमारे 5G पोर्टफोलियो में क्वालिटी और ग्राहकों के विश्वास को उजागर करता है। हम उम्मीद करते हैं कि इस साल और भी कई नई डील्स की जाएंगी।” 

इसके अलावा कंपनी ने कहा कि 65 कमर्शियल कॉन्ट्रैक्ट में किसी भी अन्य तरह का 5G एग्रीमेंट नहीं है जैसे पेड नेटवर्क ट्रायल, पायलट्स या डेमोन्सट्रेशन आदि। 5G एग्रीमेंट्स 100 से ज्यादा तक पहुंच चुके हैं।

5G क्षमता होगी इनेबल: कंपनी ने यह भी कहा कि उनका ग्लोबल एंट-टू-एंड पोर्टफोलियो में नेटवर्क के हर हिस्से के लिए प्रोडक्ट्स और सर्विसेज शामिल हैं। ये नेटवर्क ऑपरेटर्स को 5G क्षमता को इनेबल करने में मदद करेंगे। 4G के लिए Nokia के पास 350 यूजर्स हैं और पहले 63 5G यूजर्स वैश्विक रेडियो एक्सेस नेटवर्क के दो तिहाई का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। Nokia एग्जीक्यूटिव ने यह भी कहा है कि इन 63 कॉन्ट्रैक्ट्स में लो बैंड्स, मिल बैंड्स, हाई बैंड्स समेत ट्रेडिशनल और क्लाउड नेटवर्क आर्किटेक्चर का एक्सेस दिया जाएगा जिससे इसके बेनिफिट्स की जानकारी मिलेगी।

करीब 60 फीसद Nokia 5G यूजर्स कंपनी के पोर्टफोलियो से कुछ नए रेडियो को सेलेक्ट कर सकते हैं। कंपनी ने इस बात की जानकारी दी है कि 5G के लिए 2000 ज्यादा पेटेंट लिए गए हैं।

 


TAG