Jyotiraditya Scindia

वेस्ट यूपी में नामांकन हुई शुरू, मगर सिंधिया दिख रहे हैं गायब

133

लखनऊ। आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर भले ही सपा-बसपा ने कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं किया हो, मगर कांग्रेस ने भी अपनी तैयारी कुछ कम नहीं की है।

बीते दिनों यूपी में कांग्रेस ने बड़ा दांव खेलते हुए ईस्ट यूपी की कमान प्रियंका गांधी को सौंपी थी। तो, वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को वेस्ट यूपी की कमान सौंपी गयी।

आपको बताते चले कि कांग्रेस ने इस बार साफ कर दिया कि वो कही से भी बैकफूट पर नहीं खलेने वाली। इसी कड़ी में कांग्रेस ने यह फैसला भी किया वो यूपी के 80 सीटों पर अपने दम पर ही चुनाव लड़ेगी।

यूपी में अपनी जमीनी पकड़ बनाने को लेकर प्रियंका गांधी लगातार अपनी पूरी ताकत लगाती हुई नजर आ रही है। दूसरी तरफ वेस्ट यूपी की कमान संभाल रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया इन दिनों गायब दिखाई दे रहे हैं। 

आपको बताते चले कि वेस्ट यूपी में पहले दो चरण के चुनाव होने वाले है। जिसके लिए अधिसूचना भी जारी हो चुकी है और नामांकन प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है। मगर, बावजूद इसके सिंधिया अभी तक एक भी दौरे पर नहीं आए हैं।

हालांकि,  इस विषय को लेकर कांग्रेस प्रवक्ता हरिकिशन वर्मा का कहना है कि सिंधिया की देखरेख में ही सारी चुनावी रणनीति दिल्ली वाॅर रूम से चल रही हैं। दिल्ली से सटे होने के कारण सह प्रभारी लगातार वेस्ट यूपी में दौरे कर अपनी रिपोर्ट उन्हें दे रहे हैं।