BREAKING NEWS
Search
Janmanch

शातिर लुटेरे गिरफ़्तार, महंगे शौक पूरा करने के लिए करते थे छिनैती

268

शिवपुर पुलिस को मिली बड़ी सफ़लता, महिलाओं से छिनैती करने वाले गिरोह का पर्दाफाश…

दयानंद तिवारी

दयानंद तिवारी

 

 

 

 

 

 

वाराणसी: शिवपुर पुलिस को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि छिनैती व लूट के अभियुक्त शिवपुर से दनियालपुर की तरफ जाने वाले हैं। सूचना पर विश्वास करते हुए शिवपुर पुलिस ने टीम गठित कर शिवपुर से दनियालपुर जाने वाले रास्ते पर पहुंचकर वाहन चेकिंग करना शुरू कर दिया कुछ समय पश्चात दो युवक एक मोटरसाइकिल पर सवार होते हुए शिवपुर की तरफ आते हुए दिखाई दिए। जिनकी पहचान पुलिस को मुखबिर ने दूर से ही करा दिया था।जब  पुलिस ने दोनों युवकों को रोकने का प्रयास किया तो दोनों युवक भागने का प्रयास करने लगे परंतु पुलिस ने घेराबंदी कर दोनों युवकों को पकड़ लिया।

वाराणसी एसपी सिटी दिनेश कुमार ने पुलिस लाईन सभागार मे प्रेस वार्ता के दौरान किया ख़ुलासा

दोनो युवक अपनी जरूरतों को पुरा करने के लिए छिनैती और चैन स्नेचिंग जैसे अपराध करते थे। इनके पास से एक मोटरसाइकिल बरामद हुई है जिसे इन लोगों ने चैन स्नेचिंग के पैसों से खरीदा था। इनकी कुछ और जरूरतें जैसे मोबाईल, मोटरसाइकिल, साथ यह कोचिंग भी करना चाहते थे। जिसका भार यह लोग अपने परिवार पर नही देना चाहते थे। इन्ही जरूरतों को पूरा करने के लिए यह अपराध को अंजाम देने लगें।

यह लोग 17/04/18 को रात्रि 8:00 बजे भिखारीपुर से एक महिला का पर्स छीन कर भागे थे, जिसमे क़रीब 20,000 रूपये थे।16/02/18 को  पांडेयपुर मे एक महिला के गले से सोने की चैन छीन कर भागे थे। और 17/05/2018 को नवलपुर मे लगभग 7:30 बजे एक महिला के गले से चैन छिन लिया था। 20/04/2018 को मंडोला मे एक महिला से सोने का चैन व सोने का मंगल सूत्र छिनकर भागे थे। जिन्हे आज शिवपुर पुलिस टीम द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है। इन लोगों ने मंडुवाडीह थाना, कैंट थाना और शिवपुर थाना के क्षेत्र में अपराध को अंजाम दिय़ा है। जिसमे इनके उपर दो मुकदमे मंडुवाडीह थाना और एक मुकदमा कैंट थाना और तीन मुकदमे शिवपुर थाने में दर्ज है।

तमंचा, मोटरसाइकिल के साथ नकदी बरामद
पकड़े गए अभियुक्त विजय पाल जिसकी उम्र 19 वर्ष है और यह दानियालपुर थाना शिवपुर का निवासी है। तथा दुसरा अभियुक्त रंजीत कुमार जिसकी उम्र 20 वर्ष ह‌ै‌‌ और यह भी दानियालपुर थाना शिवपुर का निवासी है। जिनके पास से एक अवैध तमंचा और एक जिन्दा कारतूस  एक मोटरसाइकिल और नकद 3700 रूपये बरामद हुआ है।