SP Manifesto

कांग्रेस के बाद अब सपा ने जारी की अपनी घोषणा पत्र, सरकार बनी तो सेना में बनायेंगे अहीर रेजिमेंट

1524

लखनऊ- आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर सपा ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है. शुक्रवार को पार्टी ने अपना विजन डॉक्यूमेंट( घोषणा पत्र) जारी किया. उस दौरान सपा प्रमुख अखिलेश यादव और पार्टी के प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी भी मौजूद थे.

सपा ने अपने इस घोषणा पत्र का नाम ‘विजन डॉक्यूमेंट’ दिया है. इस घोषणा पत्र को जारी करते हुए सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि आज अमीर और अमीर है और गरीब और भी गरीब होते जा रहे है.

अखिलेश ने कहा कि आज हमारे देश के 10 प्रतिशत लोगों के पास देश की 60 प्रतिशत राजकीय संपत्ति है. आपको बताते चले कि सपा के घोषणा पत्र में समाजवादी पेंशन योजना के तहत जरूरतमंद परिवारों की महिलाओं के हर महीने 3 हजार रुपये देने का वादा किया गया है.

इसके आलावा सपा के इस घोषणा पत्र में ढाई करोड़ से अधिक संपत्ति वालों पर दो फीसदी का अतिरिक्त टैक्स लगाने की बात कही है. इसके आलावा GDP  छह फीसद शिक्षा में खर्च किया जाएगा.

साथ ही सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि वो सेना में अहीर रेजिमेंट बनाना चाहते हैं. इसके आलावा वहीं PM उम्मीदवार के सवालों  लेकर उन्होंने कहा कि यूपी ने इस देश को कई PM दिए है, इस बार भी अगर यूपी का कोई PM बनेगा, तो मुझे बेहद ख़ुशी होगी.