BREAKING NEWS
Search

अब पर्वतारोही मिताली प्रसाद के सपनों को पूरा करेंगे डॉ. सुनील दुबे, दी सहयोग राशि

1389
Share this news...

पटना- राजनीति शास्त्र से PG कर रही 21 वर्षीय मिताली प्रसाद जो एक पर्वतारोही है. वो कंचनजंगा की चढ़ाई कर चुकी है. आपको बताते चले कि आर्थिक परेशानियों से जूझ रही मिताली प्रसाद अब उतरी ध्रुव जाना चाहती है.

मगर, पैसों के आभाव के कारण उसका सपना पूरा नहीं हो पा रहा. दरअसल, इस कार्य के लिए उन्हें करीब 3 लाख 50 हजार रुपये की जरुरत है. वहीं उनके पिता मत्स्य पालन का काम करते है और इतनी कम आमदनी में बेटी का सपना पूरा करने में वो सक्षम नहीं है.

जानकारी के लिए आपको बता दें कि मिताली मूल रूप से नालंदा के कतरी सराय के रहने वाली है. उन्होंने अपना सपना पूरा करने को लेकर CM से लेकर PM तक को पत्र लिखा, मगर इसका कोई उन्हें कोई जवाब नहीं मिला.

इतना ही नहीं मिताली ने नेहरू इंस्टीट्यूट ऑफ माउंटिंग से शिक्षण भी लिया है. इसके आलावा उन्होंने हिमाचल प्रदेश की आंगडूरा चोटी पर फतह हासिल की है. मगर इतने टैलेंट होने के बाद भी उनका सपना पूरा नहीं हो पाया.

ऐसे में अब भारत के जाने-माने आयुर्वेदाचार्य डॉ. सुनील कुमार उनके सपने को पंख लगाने वाले है. ऐसा हम इस लिए कह रहे हैं, क्यों कि डॉ. सुनील कुमार दुबे ने मिताली को सहयोग के रूप में राशि प्रदान कर उन्हें आगे बढ़ने के प्रोसाहित किया.

वहीं इस विषय को लेकर डॉ, सुनील कुमार दुबे का कहना है कि मिताली एक महत्वकांशी लड़की है और उनके जैसी लड़की को वो आगे बढ़ाने में हमेशा मदद करेंगे.

देखें वीडियो:-

Share this news...