BREAKING NEWS
Search
Obama clinton and bush ready to volunteer covid vaccine

वैक्‍सीन की डोज लेकर वॉलंटियर बनने को तैयार ओबामा, क्‍लिंटन व बुश

116
Share this news...

New Delhi: कोरोना वायरस संक्रमण के कारण पूरी दुनिया त्रस्‍त है। तमाम देशों में वैक्‍सीन का इंतजार हो रहा है। बढ़ते आंकड़ों के कारण कई देशों में वैक्‍सीन को मंजूरी भी दे दी गई है। वहीं इंटरपोल ने अपने 194 सदस्‍य देशों को ग्‍लोबल अलर्ट जारी कर कोविड-19 वैक्‍सीन के खिलाफ क्राइम नेटवर्क को लेकर सतर्क किया है और तैयार रहने को कहा है।

फाइजर की वैक्‍सीन को ब्रिटेन ने मंजूरी दे दी है और अगले सप्‍ताह से यहां इसकी शुरुआत भी हो जाएगी। अमेरिका में भी वैक्‍सीनेशन की प्रक्रिया शुरू होने को है। सीएनएन के अनुसार,अमेरिका के पूर्व राष्‍ट्रपतियों बराक ओबामा (Barack Obama), जॉर्ज डब्‍ल्‍यू बुश (George W. Bush) और बिल क्‍लिंटन (Bill Clinton) की ओर से कोविड-19 वैक्‍सीन के वॉलंटियर बनने की बात सामने आई है। दरअसल, लोगों में वैक्‍सीन के प्रति जागरुकता व विश्‍वास जगाने के लिए इन तीनों पूर्व राष्‍ट्रपति ने कैमरे पर वैक्‍सीन लेने की बात कही है। इनका कहना है कि यूएस फूड एंड ड्रग एडमिनिस्‍ट्रेशन की ओर से वैक्‍सीन को मंजूरी मिलने के बाद इसकी सुरक्षा को लेकर लोगों के बीच पैदा हुए अविश्‍वास को खत्‍म कर देंगे।

ऑस्‍ट्रेलिया के फर्माक्‍यूटिकल रेगुलेटर ने गुरुवार को कहा कि अगले साल की जनवरी माह तक यह फाइजर की कोविड-।9 वैक्‍सीन के लिए अपने रिव्‍यू कर सकेगा। यहां देशभर में मार्च में वैक्‍सीनेशन की शुरुआत का ऐलान किया गया है।

Share this news...