misa bharti

पिछली हार का बदला लेने के लिए एक बार फिर चुनावी मैदान में उतरे ये बड़े दिग्गज

184

पटना- लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण का मतदान रविवार को होने वाला है. ऐसे में कई बड़े चेहरे अपनी पिछली हार का बदला लेने के लिए एक बार फिर चुनावी मैदान में उतर चुके हैं.

आपको बताते चले कि सातवें चरण में बिहार में कुल आठ सीटों पर मतदान होने है. इसमें पटना साहिब, पाटलिपुत्र, नालंदा, बक्सर, जहानाबाद, आरा, सासाराम और काराकाट लोकसभा सीट शामिल है.

दरअसल, इस चुनाव में एक बार फिर लालू याद की बड़ी बेटी मीसा भारती, पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार, अशोक चन्द्रवंशी और जगदानंद सिंह चुनावी मैदान है. यह माना जा रहा है कि पिछले हार का बदला लेने के लिए यह सभी अपनी पूरी ताकत लगाती हुए नजर आ रहे हैं.

वहीं अगर मीसा भारती की बात करें, तो उन्हें पिछली बार हार का सामना करना पड़ा था. इस सीट से भाजपा सांसद रामकृपाल यादव को जीत हासिल हुई थी. दूसरी तरफ बिहार का बक्सर लोकसभा सीट भी बेहद ख़ास है. इस सीट से एक तरफ जहां भाजपा से अश्विनी चौबे मैदान में हैं, तो वही दूसरी तरफ राजद से जगदानंद सिंह मैदान में हैं.

इसके आलावा इस बार पटना साहिब लोकसभा सीट भी बेहद अहम माना जा रहा है. एक तरफ जहां भाजपा ने रविशंकर प्रसाद को मैदान में उतारा हैं, तो वहीं दूसरी तरफ उनके खिलाफ पूर्व भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा मैदान में हैं.