मानसून सत्र में विपक्ष का विरोध,काला मास्क और हेलमेट पहनकर पहुंचे नेता, कार्यवाही स्थगित - janmanchnews.com मानसून सत्र में विपक्ष का विरोध,काला मास्क और हेलमेट पहनकर पहुंचे नेता, कार्यवाही स्थगित - janmanchnews.com

मानसून सत्र में विपक्ष का विरोध,काला मास्क और हेलमेट पहनकर पहुंचे नेता, कार्यवाही स्थगित

103

बिहार विधानमंडल का मानसून सत्र आज से शुरू हो रहा है. यह सत्र कुल पांच दिनों का होगा. जिस दौरान सरकार 7 बिलों को पेश करेगी. विपक्ष ने सरकार को विधानमंडल में घेरने की भी पूरी तैयारी की हुई है. महंगाई, रोजगार व विधानसभा परिसर में पुलिस द्वारा विधायकों की पिटाई का मामला भी गरमाया रहेगा.

कांग्रेस का विरोध

कांग्रेस विधायक दल के नेता अजीत शर्मा ने भी अपने बयानों से विरोध के स्पस्ट संकेत दे दिये हैं. अजीत शर्मा ने कहा कि सरकार को घेरने के लिए विधायकों की पिटाई के अलावा महंगाई और कोरोनाकाल में हुई मौत के मुद्दे को हथियार बनाया जायेगा.

काला मास्क और हेलमेट पहनकर जताया विरोध 

मानसून सत्र में पिछले बजट सत्र के दौरान विधानसभा में विधायकों की पिटाई का मामला गरमाया रहेगा. महागठबंधन ने इस मुद्दे पर सरकार को घेरने की तैयारी कर ली है. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने पहले ही विधानसभा अध्यक्ष को इसे लेकर एक पत्र लिखा है जिसमें विधायकों के डरे-सहमे होने की बात कही गयी है. वहीं आज पहले दिन कुछ नेता हेलमेट पहनकर विधानमंडल पहुंचे. उन्होंने कहा कि उन्हें डर लग रहा है. वहीं काला मास्क लगाकर विपक्ष के कई नेता सदन पहुंचे.

सरकार की तैयारी

पांच दिन के सत्र के दौरान सोमवार को वित्तीय वर्ष 2021-22 का प्रथम अनुपूरक पेश होगा, जबकि 29 जुलाई को इस पर वाद-विवाद व मतदान होगा. वहीं सत्र के अंतिम दिन 30 जुलाई को सदन में गैर सरकार संकल्प पेश होगा. सरकार के सभी मंत्रियों ने अपने-अपने विभाग से जुड़े सवालों के जवाब देने के लिए खुद को अपडेट कर लिया है. वहीं सीएम ने भी अपने मंत्रियों को पूरी तैयारी करने की सलाह दी है.

सदन में गूंज सकता है धर्मांतरण का मुद्दा

सदन की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित की गई है. विधानसभा में कल धर्मांतरण का मुद्दा भी उछल सकता है. कांग्रेस विधायक शकील अहमद ने जबरन धर्मांतरण को गलत बताया है.

कोरोनाकाल में जान गंवाने वालों के लिए मौन

विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कोरोनाकाल में जान गंवाने वालों को श्रद्धांजलि दिया और पूरे सदन ने खड़े होकर 1 मिनट का मौन रखा. कोरोना संक्रमितों के इलाज में लगे कोरोना योद्धाओं को भी श्रद्धांजलि दिया गया.

कांग्रेस विधायक दल नेता अजीत शर्मा का बयान

कांग्रेस विधायक दल नेता अजीत शर्मा ने सदन शुरू होने से पहले मीडिया से बातचीत में कहा कि बिहार विधानसभा मानसून सत्र में महंगाई,फोन टैपिंग व विधायकों पर मारपीट की कार्रवाई का मुद्दा सदन में उठाएंगे.महंगाई का मुद्दा कांग्रेस का मुख्य मुद्दा रहेगा.

कोरोना गाइडलाइन्स का उल्लंघन

मानसून सत्र की कार्यवाही शुरू होने से पहले कई नेता कोरोना गाइडलाइन्स को तोड़ते दिखे. अलग-अलग दलों के नेता बिना मास्क लगाए विधानसभा पहुंचे.

मानसून सत्र की कार्यवाही शुरू

बिहार विधामंडल के अंदर मानसून सत्र की कार्यवाही शुरू हो गयी है. विस अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने आज के दिन को पावन बताया और कहा कि सावन की सोमवारी को मानसून सत्र का शुरू होना बेहद खास है.

दो पुलिसकर्मियों पर हुई कार्रवाई से हम संतुष्ट नहीं- तेजप्रताप

तेजप्रताप यादव ने कहा कि जनता ने हमें सदन में चुनकर सदन में भेजा था. जनता की आवाज हम सदन में उठाने का काम करते हैं. दो पुलिसकर्मियों पर हुई कार्रवाई से हम संतुष्ट नहीं. दोषी पुलिसकर्मी अधिकारी हैं उन्हें भी सस्पेंड करना होगा.

तेजप्रताप यादव का सरकार पर हमला 

बिहार विधानमंडल के मानसून सत्र 2021 शुरू होने से पहले राजद नेता व पूर्व मंत्री तेज प्रताप यादव का बड़ा बयान सामने आया है. तेजप्रताप यादव ने विधानसभा में विधायकों के साथ मारपीट की कार्रवाई पर कहा कि सरकार के इशारों पर विधायकों को पिटवा या गया था.

सरकार ने की तैयारी

पांच दिन के सत्र के दौरान सोमवार को वित्तीय वर्ष 2021-22 का प्रथम अनुपूरक पेश होगा, जबकि 29 जुलाई को इस पर वाद-विवाद व मतदान होगा. वहीं सत्र के अंतिम दिन 30 जुलाई को सदन में गैर सरकार संकल्प पेश होगा. सरकार के सभी मंत्रियों ने अपने-अपने विभाग से जुड़े सवालों के जवाब देने के लिए खुद को अपडेट कर लिया है. वहीं सीएम ने भी अपने मंत्रियों को पूरी तैयारी करने की सलाह दी है.




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *