BREAKING NEWS
Search
free medical camp

लालता सिंह राजकीय महाविद्यालय में निशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का हुआ आयोजन

592
निसार अहमद

निसार अहमद

मिर्जापुर। लालता सिंह राजकीय महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय अदलहाट में मैक्सवेल हॉस्पिटल वाराणसी के चिकित्सकों द्वारा निशुल्क स्वास्थ परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें 300 छात्राओं का निशुल्क परीक्षण किया गया।

स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का उद्घाटन मुख्य अतिथि लक्ष्मण आचार्य विधान परिषद सदस्य एवं प्रदेश उपाध्यक्ष भाजपा के द्वारा किया गया। उन्होंने अपने सम्बोधन में कहा कि जब पशु पक्षी अपने लाभ हानि, भलाई बुराई के बारे में जानते हैं तो हम मनुष्य को भी सोच समझकर कार्य व्यवहार करना चाहिए। उन्होंने कहा जो हम दूसरों को देते हैं, वही हमें प्राप्त होता है। 

आज बेटियां हमारे लिए महत्वपूर्ण है जिन को संभालने का कार्य हमारे प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी ने किया है। उन्होंने बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ योजना के बारे में विस्तार से बताया। आज बेटियों की रक्षा के लिए बहुत से कदम उठाए गये हैं। 

सभा को विद्यालय के प्राचार्य डॉ० नीलम टण्डन ने सम्बोधित करते हुए कहा कि आज बेटियां समाज को आईना दिखाने का कार्य कर रही हैं। रक्षा के क्षेत्र से लेकर सभी क्षेत्रों में महिलाओं का योगदान रहा है। सभा को मैक्सवेल हॉस्पिटल के डायरेक्टर के.एन.पाण्डेय ने सम्बोधित करते हुए स्वास्थ्य परीक्षण शिविर में आये डाक्टरों का परिचय कराते हुए स्वास्थ्य परीक्षण कराने की सलाह दी। 

महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ० नीलम टण्डन ने मुख्य अतिथि को प्रतीक चिन्ह एवं अंगवस्त्रम देकर सम्मानित किया। अध्यक्षता महाविद्यालय के संस्थापक सदस्य छेदीलाल गुप्ता ने किया तथा संचालन डॉ० शिवाकांत त्रिपाठी ने किया।

मैक्सवेल हॉस्पिटल के डॉ० वर्षा रानी ने बताया कि चिकित्सकों द्वारा बेटियों के स्वास्थ्य परीक्षण निशुल्क कराने तथा बेटियां पैदा होने पर उनकी सारी चिकित्सीय जिम्मेदारी प्रबन्ध समिति द्वारा उठाया जाएगा।

कार्यक्रम में डॉ० अंजू सोनकर, डॉ० राजकुमार सिंह , डॉ० हेरम्ड पाण्डेय, डॉ० प्रदीप मिश्रा, डॉ० प्रणव कुमार गौरव, डॉ० अरबिन्द कुमार इत्यादि उपस्थित रहे।