BREAKING NEWS
Search
Seminar1

महिलाओं के स्वास्थ विषय को लेकर किया गया सेमिनार का आयोजन

220

पटना- शनिवार को नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ हेल्थ एंड रिसर्च में Women’s Heath Issues “Womb To Tomb” के विषय पर सेमिनार का आयोजन किया गया.

समारोह की शुरुआत दीप प्रचलित कर संस्था के निर्देशक प्रमुख डॉ. उमेश प्रसाद गुप्ता, कार्यकरी निर्देशक डॉ. विकाश कुमार गुप्ता एवं अन्य गणमान्य लोगों ने किया.

women health issue

Janmanchnews.com

सेमिनार का आयोजन बी.एस.सी नर्सिंग के छात्र-छात्राओं के द्वारा सोनकी गुप्ता और वेंकट रेड्डी के मार्गदर्शन में किया गया. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए संस्था प्रमुख ने कहा कि इस तरह का आयोजन संस्था में हमेशा किया जाता है, ऐसे आयोजन से छात्र-छात्राओं में जागरूकता आती है और उनका बौद्धिक विकास होता है.

semninaar

Janmanchnews.com

उन्होंने आगे कहा कि महिलाएं परिवार स्वयं स्तंभ होती है. वो स्वस्थ रहेगी तो परिवार भी स्वस्थ रहेगा, जब परिवार स्वस्थ रहेगा तो पूरा समाज भी स्वस्थ रहेगा और अगर पूरा समाज स्वस्थ होगा तो देश भी स्वस्थ रहेगा.

कार्यक्रम में लिंटा थोमस के नेतृव में कुर्जी होली फैमिली अस्पताल कॉलेज और नर्सिंग की शिक्षिकाएं एवं छात्राएं सहित संस्था के प्राचार्य, शिक्षक और छात्र मौजूद थे. वहीं इस कार्यक्रम का धन्यवाद ज्ञापन संस्था के निर्देशिका ने किया.