बिजली

बिजली विभाग के खिलाफ FIR दर्ज करानें का निर्देश, तार टूटकर खेत में गिरने से गेहूं की फसल जलकर हो गई थी राख

97

मौके पर पहुँचे विधायक नें ग्रामप्रधान से बिजली विभाग के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराने को कहा…

MD Asif

मो० आसिफ़ (वाराणासी संवाददाता)

 

 

 

 

 

 

वाराणसी: जनपद के फूलपुर थाना क्षेत्र के जगदीशपुर (कहरका) में रविवार को अपराह्न 3 बजे हाईटेंशन तार के टूट कर खेत मे गिरने ढाई बीघा गेहूं की खड़ी फसल जलकर राख हो गई। मौके पर पहुँचे विधायक ने किसानों को सांत्वना देते हुए बिजली विभाग के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने का निर्देश दिया।

बताया जाता है कि उक्त गांव निवासी गुलाब पटेल के खेत मे सबसे पहले हाईटेंशन तार टूटकर गिरा और धीरे धीरे आग पूरे खेत मे फैलने के साथ अगल बगल के किसानों के खेतों तक लपट पहुच गयी और आधा दर्जन किसानों की खड़ी जल गई। जिसके चलते गुलाब पटेल,रामराज पाल, कन्हैया लाल, धिरजा, सुभाष व राजकुमार विश्वकर्मा के खेत मे लगी गेहूं की फसल जल गई।

ग्रामीणों ने इसकी सूचना दमकल और कंट्रोल रूम को दी लेकिन घण्टे भर बाद भी दमकल कर्मी नही पहुचे। वही सूचना क्षेत्रीय विधायक डॉ अवधेश सिंह व एसडीएम पिंडरा डॉ एन एन यादव मौके पर पहुचे किसानों को मुआवजा राशि दिलाने का आश्वासन दिया वही ग्राम प्रधान को बिजली विभाग के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने का विधायक ने निर्देश दिया।

पीड़ित किसान गुलाब पटेल ने बताया कि कुल ढाई बीघा किसानों की फसल जल गए। ग्रामीणों ने लाठी डंडे और बॉस के सहारे आग पर काबू पाया।