Todi Tree

ताड़ के पेड़ से जा सटी 11000 वोल्ट की तार, अचानक लगी आग

275
Santosh Raj

संतोष राज

समस्तीपुर- जिले के वारिसनगर प्रखंड अंतर्गत सतमलपुर पंचायत के वार्ड संख्या 11 बाड़ा टोल में शुक्रवार को 11000 वोल्ट वाले तार से एक कच्चा ताड़ के पेड़ में अचानक शार्ट सर्किट से आग लग लगी.

आपको बताते चलें कि सतमलपुर पंचायत के वार्ड संख्या 11 में ताड़ के पेड़ में अचानक आग लग गयी. जिससे देख ग्रामीणों में दहशत पैदा हो गई. वहीं ग्रामीण का कहना है कि अगर दोपहर का समय होता, तो आज फिर कई घर को बिजली बिभाग की लापरवाही से आग अपने आगोश में ले लेता.

स्थानीय ग्रामीणों से जब इसकी जानकारी ली गई, तो उन्होने बताया कि 11000 वोल्ट का तार आज से 6 महिने पहले इंसुलेटर क्रेक कर लटक गया था. जिसकी जानकारी ग्रामीणों के द्वारा बिजली विभाग के जूनियर इंजीनियर और विभाग के मिस्त्री को कई बार दिया गया. लेकिन, किसी ने भी इसे ठीक करना मुनासिब नहीं समझा और ना ही इस ओर ध्यान देना मुनासिब समझा.

आज जब उसी 11000 वोल्ट का करेंट ताड़ के पेड़ के निचे से गुजर रहा था कि अचानक शार्टसर्किट हुआ और  पुरे तार के पेड़ से विधुत धारा प्रवाहित होने लगा. जिसके वजह से पेड़ के बिच गुफा में आग लग गया और तार लहर्ने लगा. फिर इसकी सूचना बिजली विभाग को देकर लाईन कटवाया गया. तब जाकर आग बुझी.

अगर बिजली बिभाग कि लापरवाही और मनमर्जी इसी तरह चलती रही, तो कभी भी हम गरीबों का झोपरी इनके सम्पर्क में आने से सैकड़ो आशियाना जल कर राख हो जायेगा. अगर समय रहते बिजली विभाग इस पर कोई कार्रवाई नहीं करता है तो मजबूरन जन्ता को बिजली जेई के विरुद्ध आन्दोलन करना पड़ेगा.