BREAKING NEWS
Search
विरोध

थियेटर से पद्मावत को फेसबुक पर किया गया लाइव, गैरकानूनी होने के बावजूद हजारों नें किया शेयर

513

बनारस, चंदौली, बलिया, मिर्जापुर में आज भी पद्मावत को लेकर बवाल

Shabab Khan

शबाब ख़ान (वरिष्ठ पत्रकार)

 

 

 

 

 

वाराणसी: पद्मावत को लेकर चल रहा विरोध-प्रदर्शन आज गणतंत्र दिवस वाले दिन भी जारी रहा। केवल वाराणसी ही नही बल्कि पूर्वाचल के कई जिलो से हिंसा की खबरे आ रही हैं।

विरोध-प्रदर्शन के बीच पूर्वांचल के कई जिलों में फिल्म पद्मावत गुरुवार को रिलीज हो गई। वाराणसी में फिल्म के विरोध में आत्मदाह का प्रयास करने वाले युवक सहित चार लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इसमें दो महिला भी शामिल है। चंदौली और मिर्जापुर में सिनेमा गृह में पेट्रोल बम फेंका गया। इसी तरह बलिया, सोनभद्र, मऊ, और जौनपुर में विरोध प्रदर्शन हुए हैं।

बलिया

Ballia theatre owner gave up screening the Padmavat on an excuse of technical fault…

चंदौली में संजय लीला भंसाली का पुतला फूंकने के बाद कुछ लोगों ने आईपी माल में चल रही फिल्म रोकने का भी प्रयास किया। दोपहर में माल के पीछे के गेट पर फेंके गए पेट्रोल बम से वहां ट्रांसफार्मर में आग लग गई। मिर्जापुर में बुधवार की रात 11.30 बजे के करीब राजश्री पैलेस में पेट्रोल बम फेंका गया, जिससे कोई हताहत नहीं हुआ।

आईपी

Padmavat Protestors thrown a petrol bomb on electricity transformer behind the IP Sigra Multiplex..

बलिया में सिनेमा प्रबंधन ने तकनीकी खराबी का हवाला देते हुए हॉल को 26 जनवरी तक बंद कर दिया। वहां अधिवक्ताओं ने फिल्म निर्देशक संजय लीला भंसाली का पुतला फूंक कर विरोध प्रदर्शन किया। सोनभद्र, मऊ और जौनपुर में भी विरोध प्रदर्शन हुए हैं। भदोही में फिल्म के समर्थन में बैठक की गई।

वाराणसी के पांच सिनेमाहॉलों में ही यह फिल्म रिलीज की गई और इन पांचों के बाहर पुलिस सहित पीएसी के जवानों की तैनाती की गई। इस फिल्म के रिलीज से पहले क्षत्रिय महासभा और अन्य कई संगठनों की ओर से दी गई चेतावनी के डर से पब्लिक सिनेमा हॉल में पहुंचने से कतरा रही है, जिसका असर शहर के मुख्य दो मल्टीप्लेक्स में देखने को मिला।

आइपी सिगरा के मैनेजर अर्पित यादव ने बताया कि बड़े स्टार्स के फर्स्ट डे फर्स्ट शो का अलग ही क्रेेज होता है लेकिन विरोध प्रदर्शन के डर से थिएटर में लोगों की संख्या बहुत कम रही। पहले शो में केवल 35 लोगों ने ही टिकट ली थी। शाम तक यह आंकड़ा लगभग नौ सौ के पास पहुंच गया था। जेएचवी मॉल और लक्सा स्थित कार्निवाल के पहले शो में 25 से 30 लोग ही रहे।

करणी सेना के डर से बेशक कई लोग फिल्म देखने नहीं गए लेकिन इस फिल्म को देखने गए एक फैन ने फेसबुक पर इसे लीक कर दिया। जैसे ही यह फिल्म फेसबुक पर पहुंची वायरल हो गई। कुछ लोगों ने इस फिल्म को सिनेमाघर से फेसबुक पर लाइव कर दिया।

वीडियो में फिल्म ‘पद्मावत’ का लाइव करीब 25 मिनट से ज्यादा देर तक किया गया। फेसबुक के जरिए किया गया यह लाइव पोस्ट हजारों लोगों तक पहुंच गया। फेसबुक से यह लाइव जाटों का अड्डा और फिल्म की मस्ती नामक पेज के द्वारा किया गया। इस वीडियो को करीब हजारों की संख्या में लोगों ने अपनी वॉल पर शेयर भी किया। हालांकि सिनेमाघरों में फिल्म को कैमरे में कैद करना गैरकानूनी है।