Ram Vilas Paswan

हाजीपुर लोकसभा सीट को लेकर पासवान की बढ़ी चिंता, बदल सकतें हैं अपना फैसला!

162

पटना। इन दिनों हाजीपुर लोकसभा सीट को लेकर केंद्रीय मंत्री व लोजपा प्रमुख रामविलास की चिंता बढ़ती जा रही है। इस सीट को लेकर अभी भी अटकलें बनी हुई है कि क्या इस सीट से वो खुद चुनाव लड़ेंगे, या फिर अपने भाई व बिहार सरकार में मंत्री पशुपति कुमार पारस को लड़वाएंगे।

दरअसल, पासवान के लिए यह चिंता का विषय इस लिए बना हुआ है कि क्यों कि NDA में लोकसभा सीट बंटवारे के वक्त जो फॉर्मूला तय हुआ था, उसमें एक राज्यसभा की सीट लोजपा को देने के लिए भाजपा राजी हुई थी।

उस दौरान यह साफ हुआ था कि पासवान हाजीपुर से चुनाव नहीं लड़ेंगे और उन्हें राज्यसभा में भेजा जायेगा। मगर अब भाजपा के एक सर्वे के अनुसार हाजीपुर सीट से रामविलास पासवान को ही जीतने वाला उम्मीदवार माना जा रहा है।

वहीं इस सीट को लेकर यह भी माना जा रहा है कि अगर इस सीट पर रामविलास के परिवार भी चुनाव लड़ते हैं, तो यह सीट उनके हाथ से निकलने के संकेत दिखाई दे रहे हैं।

बता दें, बीते दिनों हाजीपुर से चुनाव लड़ने को लेकर जब मीडिया ने पशुपति कुमार पारस से सवाल किया, तो उन्होंने कहा कि यह पार्टी तय करेगी। उन्होंने आगे कहा कि पार्टी जो जिम्मेदारी देगी उसे वो निभाएंगे।