BREAKING NEWS
Search
mahila vikas manch

महिला विकास मंच द्वारा अनूठा पहल, 51 पुरूषों को महिला विकास मंच के द्वारा किया गया सम्‍मानित

40
Share this news...

पटना। अंतरराष्‍ट्रीय महिला दिवस की पूर्व संध्‍या पर आज राजधानी पटना के होटल कासा पिकोला में महिला विकास मंच द्वारा सम्‍मान समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें 51 पुरूषों को सम्‍मानित को बिहार राज्य महिला आयोग की अध्‍यक्ष दिलमनी मिश्रा के द्वारा सम्‍मानित किया गया। इस मौके पर संतोष कुमार मिश्रा, पूर्व मो. अफलज इमाम, कमल नोपानी, कुमारी ज्‍योत्‍सना, रंजना रंजन, आरती जायसवाल आदि लोग प्रमुख रूप से मौजूद रहे।mahila vikas manch patna

इस मौके पर महिला विकास मंच की राष्‍ट्रीय संरक्षक वीणा मानवी ने कहा कि महिलाओं के सशक्तिकरण में पुरूषों की भूमिका भी अहम होती है। आज मंच के द्वारा ऐसे ही 51 पुरूषों को सम्‍मानित करने का काम किया गया, जिन्‍होंने महिलाओं को दबाने के बजाये उनकी शक्ति बनकर हर कदम उनका साथ दिया। उन्‍होंने कहा कि महिला विकास मंच, महिला/पुरूष पर हो रहे अत्‍याचार के खिलाफ एक आवाज बन कर सामने आया है। इस दिशा में महिला विकास मंच ने अपनी जिम्‍मेदारियों का निर्वहन बखूबी किया है। मंच न सिर्फ पुरूष प्रताड़ना के खिलाफ काम करती है, बल्कि महिला प्रताड़ना के खिलाफ भी मंच ने एक कदम आगे बढ़ाकर काम किया है।

समारोह का संचालन राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अरूणिमा और आयोजन प्रदेश अध्‍यक्ष उषा सिन्‍हा के द्वारा किया गया है। स्‍वागत डॉ पी के चौधरी ने किया और फाहिमा खातून ने धन्‍यवाद ज्ञापन किया। इस मौके पर मंच के सभी जिले के जिलाध्‍यक्ष मौजूद रहे।

Share this news...