किशनगंज के लालआसिफ आलम की BPSC में 65वीं रैंक, AIMIM बिहार ने दी बधाइयाँ - janmanchnews.com किशनगंज के लालआसिफ आलम की BPSC में 65वीं रैंक, AIMIM बिहार ने दी बधाइयाँ - janmanchnews.com

किशनगंज के लालआसिफ आलम की BPSC में 65वीं रैंक, AIMIM बिहार ने दी बधाइयाँ

65

पटना, बिहार: किशनंगज शहर के पानीबाग के रहने वाले आसिफ आलम ने 65वीं बीपीएससी (BPSC) संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा में अंतिम रूप से सफलता हासिल की है। इस बार 65वीं बीपीएससी (BPSC) की परीक्षा में आसिफ का चयन डीएसपी (DSP) पद के लिए हुआ है। आसिफ का चयन इससे पूर्व 64वीं बीपीएससी (BPSC) में सप्लाई ऑफिसर के पद पर हुआ था। इनके पिता नूर आलम एसडीएम (SDM) कार्यालय में हेड क्लर्क के पद पर कार्यरत हैं। महज 26 साल की उम्र में ही इन्हें तीसरे प्रयास में सफलता मिली है। पहले प्रयास में वे इंटरव्यू तक पहुंचे थे।

उक्त विषय पर सोशल माइक्रोब्लॉगिंग ऐप Koo par AIMIM बिहार के ऑफिशियल अकाउंट से मुबारकबाद देते हुए कुछ तस्वीरें शेयर की जिसमें पार्टी ने “किशनगंज के लाल आसिफ आलम ने 65वीं BPSC में 65वीं रैंक लाकर अपने परिवार सहित समस्त जिले का नाम रोशन किया है। इसी सिलसिले में AIMIM बिहार प्रदेश अध्यक्ष तथा फ्लोर लीडर जनाब अख्तरुल ईमान साहब ने उनके निजी आवास पहुँचकर उन्हें मुबारकबाद पेश की।”

एसडीएम कार्यालय में अपने पिता को ड्यूटी के दौरान अधिकारियों के साथ काम करता देख प्रशासनिक सेवा में जाने की जिद ने आसिफ आलम को एक बार फिर बीपीएससी की परीक्षा में अंतिम रूप से सफलता दिलाई है।

आसिफ कहते हैं, “पिता के ऑफिस में कभी-कभी जाता था। तभी वहाँ पापा को अधिकारियों से मिलता-जुलता देख अधिकारी बनने की चाह हुई। मेरी इस सफलता का श्रेय पिता नूर आलम और माँ रुखसाना बेगम को जाता है।”

आसिफ ने मैट्रिक की परीक्षा ओरिएंटल पब्लिक स्कूल, इंटर डीएबी दिल्ली, बीटेक पंजाब व एमबीए एएमयू से किया। आसिफ का लक्ष्य यूपीएससी क्लीयर करना है। आसिफ प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी करने वालों को कहते हैं, कभी-भी किसी का निगेटिव पक्ष न देखें। पॉजिटिव सोच रखते हुए ईमानदारी से प्रयास करने वाले हर हाल में सफल होंगे।




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *