nand kishor yadav

शाह अज़ीमाबाद वेलफेयर एजुकेशनल एण्ड चैरिटेबल ट्रस्ट ने किया कला प्रदर्शनी सह प्रमाण पत्र वितरण समारोह का भव्य आयोजन

59

पटना सिटी। स्वामी विवेकानंद जयंती व युवा दिवस के पूर्व संध्या के अवसर पर शाह अज़ीमाबाद वेलफेयर एजुकेशनल एण्ड चैरिटेबल ट्रस्ट के प्रांगण में महिला प्रशिक्षणार्थियों द्वारा निर्मित कला प्रदर्शनी सह प्रमाण पत्र वितरण समारोह का आयोजन किया गया।

इस खास मौके पर प्रशिक्षणार्थियों द्वारा निर्मित हस्तकला प्रदर्शनी का उद्घाटन करते हुए पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव ने कहा कि जिस देश के युवा आबादी 65% हो। उस देश का युवाओं में रोजगार के लिए व्यवस्था करना भारत सरकार का दयित्व है और बिहार सरकार इसके लिए प्रयासरत है। सभी युवाओं को सरकारी नौकरी मिले इसके लिए सरकार ने हुनर मंद बनाने के लिए कौशल विकास केन्द्रों की स्थापना की है।

nand kishor yadav patna city1

Photo: मुख्य अतिथि शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन इरशाद अली आज़ाद

इस अवसर पर मुख्य अतिथि शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन इरशाद अली आज़ाद ने वर्त्तमान स्तिथी में गंगा जमुना तहजीब की हिफाज़त के लिए इस प्रकार के आयोजनों की आवश्यकता पर बल दिया। उन्होंने ट्रस्ट द्वारा शहरी स्वास्थ प्राथमिक केंद्र हेतु जमीन उपलब्ध करने की घोषणा की।

nand kishor yadav

Photo: विशिष्ट अतिथि इनर व्हील क्लब की अध्यक्ष रीता रस्तोगी पथ निर्माण मंत्री नन्द किशोर यादव के साथ

विशिष्ट अतिथि इनर व्हील क्लब की अध्यक्ष रीता रस्तोगी ने महिलाओं द्वारा निर्मित हस्तकला प्रदर्शनी के लिए बधाई दी। अध्यक्षता करते हुए अवधेश कुमार सिन्हा ने इस निर्मित वस्तुओं को सरकार से बाजार उपलब्ध कराने का आग्रह किया।

nand kishor yadav patna city

समूह चित्र

वहीं कार्यक्रम का संचालन शाह अज़ीमाबाद वेलफेयर एजुकेशनल एण्ड चैरिटेबल ट्रस्ट के सचिव मो. यूनुस ने किया। इस कार्यक्रम में शशि शेखर रस्तोगी, कृष्ण कुमार यादव, मो0 अनवर, मो0 सादिक़, मो0 शाहे आलम , मो0 अफरीदी, समीर, परवीन आरा, अंजुम खातून, शबनम शाहीन, मेहरून निशा, अदि लोग उपस्तिथ थे।