BREAKING NEWS
Search
patna dak bunglaw bharat band pradarshan

पटना के डाकबंगला चौराहा इलाके में JAP, RJD और कांग्रेस के नेता-कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

168
Share this news...

Patna: किसानों बिल के विरोध में राजनीतिक उबाल दिख रहा है। योजना 11 बजे से थी लेकिन सुबह 6 बजे से ही राजनीतिक दल सड़क पर उतर गए। बंद को लेकर प्रशासन 11 बजे से तैयारी कर रहा था लेकिन भाकपा माले, सीपीआई के साथ अन्य समर्थक दल सुबह से ही सड़क पर उतर गए। इससे बंदी सुबह 6 बजे से ही प्रभावी हो गई। इसका आम इंसान पर बड़ा असर देखने को मिला। ट्रेन और बसों के साथ आम इंसान से जुड़ी हर सुविधाओं को बाधित करने का प्रयास किया गया, जिससे पूरे प्रदेश में लोगों को काफी परेशानी हुई। किसानों के लिए हो रहे विरोध में विभिन्न संगठनों का रुख सुबह से ही उग्र दिख रहा है। दैनिक भास्कर ने पहले ही यह जानकारी दे दी थी कि वाम दल, राजद और कांग्रेस के समर्थक 11 बजे से नहीं, सुबह-सुबह ही सड़कों पर उतर जाएंगे। ये बंद समर्थक सुबह से ही सड़कों और रेल पटरियों पर उतर कर हंगामा कर रहे हैं।

पटना में भी सुबह से विरोध का जाम

विरोध प्रदर्शन सुबह से होने के कारण पटना में महाजाम लग गया। खुसरूपुर मोड़ से लेकर फतुहा तक लंबा जाम लग गया। वाहनों की पूरी लाइन लग गई। विरोध कर रहे दलों ने कोई भी गाड़ी आगे नहीं बढ़ने दी। पटना में NH पर पहाड़ी से होते हुए गया रूट टोल प्लाजा तक लंबा जाम लग गया। फतुहा के पास फोरलेन पर भी खुसरूपुर मोड़ से करौटा तक जाम लग गया। पटना के NH-30 पर राजद समर्थकों ने सब्जियां फेंक कर उत्पात मचाया। जिस कारण पूरा हाइवे जाम हो गया। वहीं हाजीपुर में बंद समर्थकों ने सड़क जाम कर दिया। गांधी सेतु पर गाड़ियों की लंबी कतार लगी हुई। जाम लगने के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

राजधानी पटना में बंद से जुड़े अपडेट्स

  • पटना में जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ता बंद के समर्थन में सुबह से ही सड़क उतर गए। डाकबंगला चौराहा पर पूर्व सांसद पप्पू यादव अपने समर्थकों के साथ बैठ गए।
  • शहर के डाकबंगला चौराहा पर सुबह से ही प्रदर्शन का सिलसिला जारी है। [पहले पप्पू यादव की पार्टी जाप के समर्थकों ने प्रदर्शन किया। बाद में सुबह 11 बजे से राजद-कांग्रेस के नेता पहुंचे।
  • कांग्रेस के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा अन्य कार्यकर्ताओं के साथ डाकबंगला चौराहा पहुंचे। कांग्रेस और राजद कार्यकर्ताओं ने डाकबंगला से लेकर इनकम टैक्स चौराहा तक के इलाके को जाम किया।
  • इससे पहले जाप कार्यकर्ताओं ने डाकबंगला चौराहा पर हल चलाये। पीएम मोदी व सीएम नीतीश कुमार के पोस्टर फाड़े गए।
खगड़िया में सड़क पर आगजनी करते बंद समर्थक।
खगड़िया में सड़क पर आगजनी करते बंद समर्थक।

ट्रेनों को बनाया निशाना

विरोध करने वालों ने सुबह सबसे पहले ट्रेनों को निशाना बनाया। दरभंगा के लहरियासराय स्टेशन पर सुबह कोलकाता-जयनगर गंगासागर एक्सप्रेस को रोक दिया गया। नारेबाजी की गई। इससे यात्रियों को काफी परेशानी हुई। भाकपा माले, सीपीआई के साथ आइसा व अन्य दलों ने एक साथ मिलकर ट्रेनों का परिचालन बाधित किया। नालंदा में भी सुबह से ही इसका असर देखने को मिला। बिहारशरीफ में बंद के समर्थन में माले कार्यकर्ता सुबह 6 बजे ही सड़क पर उतर गए और विरोध करने लगे।

दरभंगा में रेलवे पटरी पर प्रदर्शन करते भाकपा (माले) के कार्यकर्ता।
दरभंगा में रेलवे पटरी पर प्रदर्शन करते भाकपा (माले) के कार्यकर्ता।

कहां-कहां ट्रेनें रोकीं

  • दरभंगा के लहरिया सराय स्टेशन पर कोलकाता-जयनगर गंगासागर एक्सप्रेस
  • सहरसा में नंदलाली हाल्ट पर सहरसा-सुपौल जाने वाली ट्रेन
  • बिहारशरीफ में श्रमजीवी एक्सप्रेस
  • दरभंगा में दरभंगा-नई दिल्ली बिहार संपर्क क्रांति सुपर फास्ट स्पेशल ट्रेन

राजद के कार्यकर्ता सुबह 6 बजे सड़क पर उतरे

भारत बंद के समर्थन में खगड़िया में राजद कार्यकर्ता सुबह 6 बजे से सड़क पर उतर गए। राजेंद्र चौक पर ट्रकों को इस कद खड़ा करवा दिया जिससे यातायात पूरी तरह से बाधित हो जाए। इसका असर थोड़ी देर में ही दिखने लगा। वाहनों की कतार लगनी शुरू हो गई। नालंदा, सीवान, नवादा, पूर्णिया, शेखपुरा में राजद कार्यकर्ता सुबह ही झंडा बैनर लेकर सड़क पर उतर गए और जमकर विरोध किया। वह राष्ट्रीय राजमार्ग चोरा बागीचा के पास जमकर बवाल किए।

मुंगेर में राजद कार्यकर्ताओं ने सड़क पर टायर जलाकर आगजनी की।
मुंगेर में राजद कार्यकर्ताओं ने सड़क पर टायर जलाकर आगजनी की।

मुंगेर में राजद कार्यकर्ताओं ने टायर जलाकर आगजनी के साथ नारेबाजी की। जिस कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं बिहारशरीफ में राजद कार्यकर्ताओं ने राजगीर-दिल्ली श्रमजीवी एक्सप्रेस रोक दिया। वहीं बेगूसराय के हरहर महादेव चौक को बंद समर्थकों ने जाम कर दिया। सरकार के विरोध में नारेबाजी की।

बख्तियारपुर फोर लेन पर टायर जलाकर आगजनी।
बख्तियारपुर फोर लेन पर टायर जलाकर आगजनी।

सहरसा में भी ट्रेनों को रोका, बवाल
सहरसा में भी किसान बिल के विरोध में सुबह से बवाल दिखा। नंदलाली हाल्ट पर सहरसा-सुपौल जाने वाली ट्रेन को रोक दिया गया। भाकपा माले कार्यकर्ताओं ने ट्रेन को रोककर जमकर नारेबाजी की। इससे लोगों को काफी परेशानी हुई। किसानों के नाम पर विरोध में राजनीतिक उबाल हर जगह देखने को मिला। इससे आम लोगों को काफी परेशानी हुई है। सुबह 6 बजे से ही ट्रेनों को रोकने से व्यवस्था गड़बड़ाई।

Share this news...