BREAKING NEWS
Search
Amar Azad

अगर चुनाव स्थगित नहीं हुआ तो, चुनाव आयोग के खिलाफ होगा आंदोलन : अमर आजाद

298

पटना। द ग्रेट भीम आर्मी के रास्ट्रीय संयोजक अमर आजाद ने मुख्य चुनाव आयुक्त, भारत सरकार को पत्र लिखा और चुनाव स्थगित करने की माँग की। आगे उन्होंने कहा कि अगर चुनाव स्थगित नहीं हुआ तो, इसके विरोध में चुनाव आयोग के खिलाफ किया जायेगा आंदोलन।

बिहार सहित देश भर में लोक सभा और विधानसभा के लिए होने वाले उपचुनावों को टाल दिया गया। अब समझदारी दिखाते हुए चुनाव आयोग को बिहार विधानसभा के नियत चुनाव को भी टाल देना चाहिए। बिहार नया कोरोना हॉट-स्पॉट बन रहा है। इसके पीछे की एक बड़ी वजह अनलॉक शुरु होने के बाद प्रारंभ हुई चुनावी गतिविधियां हैं।

अब तक चुनाव नहीं टाले जाने की वजह से सरकार से लेकर राजनीतिक दलों, विशेषकर सत्तारूढ़ दलों, की प्राथमिकताओं में कोरोना से लड़ाई के बदले चुनाव सबसे ऊपर है। लॉकडाउन खत्म होते ही राज्य में ऑनलाइन रैलियां शुरू हो गई थीं। चुनाव की तैयारी और प्रचार जैसे बहुत बड़े कवायद के बीच सोशल डिस्टेंसिंग मुमकिन ही नहीं है। चुनाव आयोग की ट्रेनिंग के दौरान कर्मी संक्रमित हो रहे हैं, उनकी जान जा रही है। चुनाव में लगे कर्मचारी संगठन चुनाव टालने की मांग कर रहे हैं।

बिहार में स्वास्थ्य व्यवस्था पहले से ही तली में है। कोरोना ने इसकी कमियों को बस उजागर भर किया है। बदहाल व्यवस्था के कारण रोज़ लोगों की मौत इलाज़ के अभाव में हो रही है। चुनाव आयोग को इस चिंताजनक हालात को ज्यादा बदतर होने से बचाने के लिए चुनाव स्थगित करने का फैसला तुरंत लेना चाहिए।