BREAKING NEWS
Search
PRIYA MALLICK SOHAR

पटना की फुलझड़ी प्रिया मल्लिक का कृष्णाष्टमी पर रिलीज हुआ ”सोहर”

243

पटना। भारत की दिव्य आवाज़ पटना की फुलझड़ी प्रिया ने कृष्ण जन्माष्टमी पर नए अंदाज में सोहर गाया है। भोजपुरी में गाऐ इस सोहर का निर्माण जानी-मानी प्रोड्यूसर- डायरेक्टर अपूर्वा बजाज ने किया है। पंकज नारायण एवं अथ भक्ति द्वारा प्रस्तुत इस भोजपुरी लोकगीत का संगीत दिया है युवा संगीतकार एल० के० लक्ष्मीकांत ने।

PRIYA MALLICK

Photo: PRIYA MALLICK

रियलिटी शो ओम शांति ओम से अपनी गायकी के नए अंदाज़ को लेकर म्यूजिक इंडस्ट्री में चर्चा में आई प्रिया मिथिलांचल सुपौल की रहने वाली है। पढ़ाई लिखाई पटना से हुई और इन दिनों मुंबई में रहकर फिल्मों और म्यूजिक कंपनियों के लिए नए नए प्रोजेक्ट कर रही है।

प्रिया द्वारा गाए इस गीत में श्री कृष्ण के जन्मदिन पर यानी कृष्ण जन्माष्टमी पर उनकी बधाई के रूप में सोहर प्रस्तुत किया गया है। प्रिया मल्लिक का यह पहला भोजपुरी प्रोजेक्ट है जो दुनिया भर के सभी महत्वपूर्ण म्यूजिक ओ टी टी प्लेटफार्म पर सुना जा सकता है और डाउनलोड भी किया जा सकता है। इसके अलावा आने वाले हफ्तों महीनों में लगातार मैथिली, भोजपुरी एवं‌ अन्य लोक भाषाओं में प्रिया मल्लिक के गाने रिलीज किए जाएंगे।

Watch This Clip….

ज्ञात हो कि डिजिटल प्लेटफॉर्म्स पर पिछले कुछ महीनों में आए उनके गीतों को काफी पसंद किया गया है। जिसमें गणेश आरती, राधा- कृष्ण कीर्तन तथा लाकडाउन में उत्साह वर्धन गीत बी स्ट्रांग शामिल है।

सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही प्रिया की गणेश आरती को संगीत दिया टॉयलेट एक प्रेम कथा के संगीत निर्देशक विक्की प्रसाद ने और उनमें टेलीविजन की जानी-मानी अभिनेत्रियों ने काम किया। उसी प्रकार वी स्ट्रांग में फिल्म अभिनेत्री रिचा चड्डा ने प्रिया की आवाज को अपना चेहरा दिया। यह गाना लॉकडाउन में काफी वायरल हुआ।

दो हफ्ते पहले हुए रिलीज राधा- कृष्ण कीर्तन को प्रिया ने जाने-माने सिंगर जैजिम शर्मा के साथ गाया जो दर्शकों व श्रोताओं द्वारा खूब सराहा गया अपने संस्कारों में स्वेग घोलने वाली प्रिया मल्लिक ने इन दिनों बिहारी लोकगीत को नए अंदाज में करने का अभियान शुरू किया है, जिससे युवा पीढ़ी पारंपरिक लोकगीतों से जुड़ सके।