BREAKING NEWS
Search
bihar Jyoti award Dr sunil Dubey

बिहार के मशहूर Sexologist डॉ. सुनील कुमार दुबे हुए “बिहार ज्योति अवॉर्ड” से सम्मानित

3261

आयुर्वेद के क्षेत्र में बेहतर कार्य के लिए त्रिपुरा के पूर्व राज्यपाल द्वारा एशिया के मशहूर Sexologist डॉ. सुनील दुबे “बिहार ज्योति अवॉर्ड” से हुए सम्मानित…

Anshu Sharma

अंशु शर्मा की रिपोर्ट,

पटना। बिहार कला व सांस्कृतिक विकास परिषद की ओर से बिहार के प्रथम मुख्यमंत्री बिहार केसरी श्रीकृष्ण सिंह की जयंती पर बिहार के विकास में श्रीकृष्ण सिंह’ का योगदान विषय पर संगोष्ठी सह सम्मान समारोह का उद्घाटन त्रिपुरा के पूर्व राज्यपाल प्रो. सिद्धेश्वर प्रसाद ने किया।

bihar jyoti award

“बिहार ज्योति अवार्ड”

इस अवसर पर विधानसभा में सत्तारूढ़ दल के उपमुख्य सचेतक अरूण कुमार सिन्हा, बिहार नागरिक परिषद के पूर्व महामंत्री व जदयू नेता अरविन्द कुमार उर्फ छोटू सिंह, हम पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री सह प्रवक्ता ई. अजय यादव, कर्म कांड विशेषज्ञ पं. राकेश कुमार झा, इन्द्र मोहन मिश्र, महफिल ने अपनी उपस्थिति दर्ज कर श्रीकृष्ण सिंह के योगदान की चर्चा की।

bihar Jyoti award Dr sunil Dubey१

Photo: भाजपा विधायक व उपमुख्य सचेतक अरूण कुमार सिन्हा डॉ. सुनील कुमार दुबे को “बिहार ज्योति अवार्ड” के लिए बधाई देते हुये।

समारोह के आरंभ में परिषद के महासचिव सह निदेशक विश्वमोहन चौधरी संत ने कार्यक्रम और संस्था के रूप रेखा पर प्रकाश डाला। साथ ही आगंतुक अतिथियों का स्वागत भाषण दिया। समारोह की अध्यक्ष बिहार हिन्दी साहित्य सम्मेलन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष नृपेन्द्रनाथ गुप्त ने किया।

bihar Jyoti award Dr sunil Dubey

Photo: त्रिपुरा के पूर्व राज्यपाल प्रो. सिद्धेश्वर प्रसाद डॉ. सुनील कुमार दुबे को “बिहार ज्योति अवार्ड” से सम्मानित करते हुए

अतिथियों के हाथों बिहार ज्योति अवार्ड पाने वालों में आयुर्वेदिक के क्षेत्र में डॉ. सुनील कुमार दुबे, रिजनिंग शिक्षा के अजय चौहान, वाणिज्य शिक्षा में एस. के. खंडेलिया, अभिनय एवं निर्देशन में शुभ्रो भट्टाचार्या, पत्रकारिता में आदित्य झा एवं मनीष कुमार, स्कूल संचालन में व्योम आनंद, कम्प्यूटर शिक्षा में मुकेश कुमार उर्फ अप्पू, गायन एवं वादन में निरंजन मंडल, कैथिस्थेनिंक प्रशिक्षक प्रत्यय श्रीवास्तव, चित्रकला में भाग्यश्री, समाजसेवा में ममता देवी एवं मुकेश शाह सम्मान स्वरूप अंगवस्त्र एवं प्रतीक चिन्ह दिया गया।

विडियो में देखें बिहार ज्योति अवार्ड से सम्मानित होते हुए डॉ. सुनील दुबे व  उनके साथ ख़ास बातचीत…