BREAKING NEWS
Search
the bathtub

क्या आप सब हैं ‘bathtub’ में डुबकी लगाने को तैयार…

680
Shikha Priyadarshni-Janmanchnews.com

शिखा प्रियदर्शिनी की रिपोर्ट…

पटना: अपने पूरे जीवन में हर शख़्स किसी न किसी डर के साथ जिंदगी बसर करता है। अपने जिंदगी जीने की चाहत और डर के हावी हो जाने के डर के बीच इंसानी जद्दोजहद…., कुछ ऐसी ही कहानी है फ़िल्म ‘the bathtub’.  इस लघु फिल्म में एक ऐसे ही डर से जूझते शख़्स की कहानी को चित्रित किया गया है।

अपनी पिछली शॉर्ट मूवी ‘Nine’ के सफल प्रदर्शन के बाद निर्देशक रुचिन वीणा चैनपुरी अपनी आगामी शॉर्ट फ़िल्म ‘the bathtub’  की स्क्रीनिंग जल्दी ही करने वाले हैं।

अगर उनके निर्देशन पर गौर किया जाए तो उनके फिल्मों कि सारी पटकथाएँ जीवन के अलग अलग मनोभावों और समाज की समस्याओं पर केंद्रित होती हैं। इस तरह की फिल्में जो समाज और जन जीवन से प्रेरित होती हैं वह समाज को एक नया नजरिया देती हैं।

The Bathtub

File Photo: Poster The Bathtub

रुचिन जी न केवल समाज के मुद्दों को उठाकर और आम जन जीवन में झांकती फिल्में बनाते हैं बल्कि हमेशा नए कलाकारों को अपनी प्रतिभा दिखने का मौका भी देते हैं। चूँकि रुचिन संत ज़ेवियर कॉलेज में मास कॉम के प्रोफ़ेसर हैं, इस बार अपनी आगामी लघु फ़िल्म ‘the bathtub’ उन्होंने अपने कॉलेज के छात्रों के साथ मिलकर बनाया है।

टीज़र देखें…

‘Menti-sental films’ के बैनर तले बनी इस फ़िल्म का लेखन व निर्देशन जहाँ रुचिन वीणा चैनपुरी ने किया है, वहीं सहर्ष संजीव शुभम, शिवांशु सत्य, अनीता राज, निहाल दत्त, अनुराग अम्बष्ठ, निशा मेहता, योगेश कुमार, आकाश, फ्रांसिस इत्यादि ने अभिनय का कौशल दिखाया है। फ़िल्म के सिनेमेटोग्राफर हैं मयंक सिंह वहीं निर्देशन में दीदार कुमार ने बतौर चीफ असिस्टेंट डायरेक्टर रुचिन जी का साथ दिया है।एडिटिंग और साउंड डिज़ाइन शशि शेखर ने किया है। फ़िल्म को संगीत दिया है आदित्य सुमन और नीलेश सिंह ने।

निर्देशक के अनुसार फ़िल्म की स्क्रीनिंग की तारीख़ जल्दी ही पब्लिक की जायेगी। इस फ़िल्म से रुचिन जी को खासी उम्मीदें जान पड़ती हैं, चूँकि उनके अनुसार इस फ़िल्म को फेस्टिवल में भी भेजा जा सकता है।

सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि बतौर लेखक निर्देशक रुचिन जी अपनी फुल लेंथ फ़ीचर फ़िल्म ‘patli’ भी दर्शकों के बीच बहुत जल्द परोसने वाले हैं। जिसकी शूटिंग लगभग पूरी हो चुकी है। और इस फ़िल्म में अपनी सिनेमेटोग्राफी का कमाल दिखाया है एजाज़ हुसैन ने।