BREAKING NEWS
Search
Vijay Kumar Sinha

बिहार में बढ़ते अपराध को रोकने के लिए जरूरत पड़ी तो एन्काउंटर का आदेश भी दिया जाएगा

499
Pankaj Pandey

विजय कुमार सिन्हा

पटना। सरकार के दावे एक तरफ और हकीकत एक तरफ। सरकार बिहार में बढ़ रहे अपराध के घटनाओं को मानने के लिए तैयार नहीं है।वहीं रोज-ब-रोज अलग-अलग क्षेत्रो से अपराध की खबरें आ रही है।

इसी बीच राजधानी पटना सहित बिहार के अन्य जिलों लगातार बढ़ती अपराध की घटनाओं को लेकर आज श्रम संसाधन मंत्री विजय कुमार सिन्हा ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि अपराध रोकने के लिए अब सरकार कृत संकल्पित है और इसे रोकने के लिए अब अपराधियों के एनकाउंटर की जरूरत पड़ेगी तो वो आदेश भी दिया जाएगा। अपराधियों का मनोबल तोडा जाएगा।

उन्होंने कहा कि इन दिनों बिहार में अपराधी बेखौफ होते जा रहे हैं और घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। ऐसे में उनपर लगाम लगाने के लिए पुलिस और प्रशासन को विशेष आदेश दिया गया है जिसमें अब अगर जरूरत पड़ी तो एनकाउंटर करने का भी आदेश दिया जाएगा। सरकार पूरी तरह से बिगड़ी हुई स्थिति को कंट्रोल कर रही है और बहुत हद तक इसे कंट्रोल किया भी गया है।

उन्होंने कहा कि 2005 में एनडीए-1 की सरकार ने स्पीडी ट्रायल शुरु किया था जिससे अपराध पर नियंत्रण करने में काफी हद तक सफलता मिली थी।  एनडीए-1 की तरह स्पीडी ट्रायल और जरुरत पड़ने पर अपराधियों के खिलाफ दबिश बढ़ाकर अपराध को नियंत्रित किया जाएगा।

विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि पुलिस और प्रशासन को स्वतंत्र तरीके से काम करने की छूट दी गई है। अपराधियों को अब किसी हाल में रोकना सरकार की प्राथमिकता होगी और इसके लिए हर तरह से प्रयास किए जाएंगे।