tejpratap yadav

दामाद से मिलने पहुंचीं सास पूर्णिमा राय, तलाक पर अड़े तेज प्रताप

374

पटना। शादी के छह महीने के भीतर ही पत्‍नी ऐश्‍वर्या राय के खिलाफ तलाक का मुकदमा दर्ज करने वाले राष्‍ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव को मनाने में उनकी ससुराल का परिवार जुट गया है। नए सिरे में सुलह को को कोशिश शुरू हो गई है। शनिवार को तेज प्रताप से मिलने उनकी सास पूर्णिमा राय पहुंची। हालांकि, अभी तक मिली जानकारी के अनुसार तेज प्रताप तलाक पर अड़े हुए हैं।

विदित हो कि तेज प्रताप यादव बीते शुक्रवार को पटना में हुई सड़क दुर्घटना में घायल हो गए हैं। वे फिलहाल अपने आवास पर आराम कर रहे हैं। इस बीच उन्‍हें देखने वालों का तांता लगा हुआ है।

दामाद से मिलने पहुंचीं सास पूर्णिमा राय

दुर्घटना की खबर सुनने के बाद से ही तेज प्रातप यादव के सुसर चंद्रिका राय का परिवार राबड़ी देवी के आवास पर फोन करके हालचाल लेता रहा। कई दौर की बातचीत के बाद देखने की इच्छा भी जताई। इसके बाद सास पूर्णिमा राय शनिवार को तेज प्रताप के आवास पर पहुंची। उस वक्त राबड़ी देवी और मीसा भारती भी मौजूद थीं।

घर पर लगभग आधे घंटे तक की बातचीत

दोनों परिवारों में लगभग आधे घंटे की बातचीत हुई। हालांकि, तेज प्रताप ने पूर्णिमा से ज्यादा बातचीत नहीं की। इस पहल को तेज प्रताप व उनकी पत्‍नी ऐश्‍वर्या के बीच सुलह की नई कोशिश के रूप में देखा जा रहा है। इस बाबत पूर्णिमा राय ने केवल इतना कहा कि दामाद से मुलाकात के हुई। वे ठीक हैं और अभी डॉक्टर ने आराम करने की सलाह दी है। उनके पैर में चोट लगी है। पूर्णिमा राय ने अपनी बेटी ऐश्वर्या राय के बारे में कुछ भी कहने से इनकार कर दिया।

तलाक के अपने फैसले पर अडिग तेज प्रताप 

पत्‍नी ऐश्वर्या राय से तलाक के लिए अर्जी देने के बाद से तेज प्रताप यादव ने ससुराल से दूरी बना रखी है। पिछले छह महीने में यह पहला मौका है, जब सास पूर्णिमा राय से उनकी मुलाकात हुई है। तेज प्रताप ने ऐश्वर्या पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। तेज प्रताप के परिवार के सदस्यों ने उन्हें काफी समझाया, लेकिन वे अपने फैसले पर अडिग हैं।

फिर एक बार सुलह की कोशिश की चर्चा शुरू

कई बार तेज प्रताप व उनकी पत्‍नी के बीच सुलह की खबरें आईं, लेकिन हर बार तेज प्रताप ने इसका प्रतिवाद किया। अब एक बार फिर सुलह की कोशिश की चर्चा शुरू है।